इस दुनिया में किसी जरूरतमंद की मदद करने से बड़ा कुछ भी नहीं. जो लोग ये बात जानते हैं वो अक्सर ऐसे रास्ते तलाशते रहते हैं जिनकी बदौलत असहाय लोगों की मदद की जा सके. कुछ इसी तरह जॉर्डन का एक शख्स लोगों की मदद कर इंसानियत की नई मिसाल कायम कर कर रहा है. वुमनसंग स्ट्रीट पर एक स्पोर्ट्स फाउंडेशन के संस्थापक अहान खान ने जरूरतमंदों के लिए वूशंग स्ट्रीट पर एक रेफ्रिजरेटर रखा है जहां से कोई भी खाने पीने की चीज ले सकता है या फिर यहां पर रख सकता है.

अहान खान ने हॉकी अकादमी के बाहर नीले रेफ्रिजरेटर में नूडल्स, बिस्कुट, भोजन के पैकेट और यहां तक ​​कि किसी के मोजे और तौलिये के पैकेट रखे हैं. जिसे भी उन चीजों की जरूरत होती है वो बिना पैसे दिए इन्हें ले जा सकता है या फिर वहां अन्य लोगों के लिए रख सकता है. वुमनसंग स्ट्रीट पर एक स्पोर्ट्स फाउंडेशन के संस्थापक, अहान खान ने फिल्म में इस तरह के दृश्य को देखने के बाद ऐसा करने का फैसला किया.

अहान खान ने इस आइडिया को लेकर कहा, “जब आप घर जाते हैं, तो सबसे पहले अपना फ्रिज खोलते हैं. इसलिए, मैं चाहता हूं कि लोग बस यहां भी ऐसा महसूस करें. उन्होंने कहा सड़क पर चलने वाले लोग उनका समुदाय है, यह उनका घर है, इसलिए यहां आकर कोई भी इस फ्रिज का इसका इस्तेमाल कर सकता हैं. अगर आपके पास जरूरत से ज्यादा भोजन है तो आप उसे यहां दूसरे जरूरतमंदों के लिए रख सकते हैं.

अब यह ब्लू रेफ्रिजरेटर पूरे शहर में लोगों के बीच चर्चा का विषय बन चुका है. एक शख्स ने बिस्कुट, इंस्टेंट नूडल्स और स्नैक्स से भरे प्लास्टिक बैग को उसमें रखने के बाद कहा, “मुझे लगता है कि इस तरह का काम करने के लिए हमारा रसूख मायने नहीं रखता इस दुनिया में हम हर छोटी सी छोटी से योगदान कर सकते हैं,” जिन लोगों को वास्तव में ज़रूरत होती है, वे बिना किसी चिंता के जब चाहें फ्रिज से चीजें ले सकते हैं, क्योंकि ये फ्रिज 24 घंटे खुला रहता है, ताकि जिस चीज की उन्हें जरूरत हो वो यहां से ले जा सके.