पलामू. झारखंड के पलामू  में मॉब लिंचिंग का मामला सामने आया है. इस घटना से आसपास के इलाके में सनसनी फैल गई. यहां के नक्सल प्रभावित क्षेत्र मनातू में एक नक्सली की उसकी पत्नी की ग्रामीणों ने पीट-पीट कर हत्या कर दी. मृत नक्सली ने जमीन के विवाद में एक ग्रामीण की हत्या की थी. इसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने नक्सली प्रकाश सिंह और उसकी पत्नी तेरंगनी देवी को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया. पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर स्थिति का मुआयना कर रही है.

जमीन विवाद में पूर्व नक्सली ने एक ग्रामीण की गोली मारकर हत्या कर दी थी. इससे गांववाले भड़क गए. जिसके बाद उसकी और उसकी बीवी कि मॉब लिंचिंग कर दी गई. पीट-पीट कर हुई इस हत्या के पीछे लम्बे समय से चल रहे जमीन के विवाद को बताया जा रहा है. गाँव में बड़ी संख्या में पुलिस बल को कैम्प करने के लिए लगाया गया है.  गांववालों की सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. आसपास के इलाकों में इस तिहरे हत्याकांड से हड़कंप  है.

घटना के वक्त नशे था पूर्व नक्सली

ये घटना शुक्रवार 1 जनवरी 2021 की रात से शुरू हुई, जब विनोद सिंह की गोली मार कर हत्या की गई. नक्सली और उसकी बीवी की हत्या से पहले ग्रामीणों ने उसके हथियार को छीन लिया. मृतक माओवादी घटना से 8 दिन पहले ही बाहर से अपने घर आया था और वो घटना के समय नशे में भी था.