आगरा. उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में बुधवार सुबह दूध व्यवसायी ने फांसी लगाकर जान दे दी. इस घटना के दो घंटे बाद आहत 12 साल के बेटे ने भी उसी फंदे से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली जिस फंदे से पिता ने जान दी थी. एक साथ परिवार में दो मौतों से कोहराम मच गया है.

पुलिस की प्राथमिक जांच में खुदकुशी का कारण घरेलू विवाद सामने आया है. फिलहाल पुलिस विस्तार से जांच कर रही है.

पंखे से लटक रहा था दिनेश का शव

डौकी थाना क्षेत्र के नगरिया गांव निवासी दिनेश (45 साल) दूध का व्यवसाय करता था. बुधवार सुबह परिवार के सभी सदस्य मवेशियों के बाड़े में थे. दिनेश घर में सो रहा था. करीब 7:30 बजे तक दूध निकालने के लिए दिनेश बाड़े में नहीं पहुंचा तो घर वाले उसे जगाने के लिए घर के भीतर गए. लेकिन उससे पहले ही दिनेश ने खुद को घर में अकेला पाकर पंखे से मफलर के सहारे लटककर जान दे दी थी.

दिनेश को फंदे से लटका देख तत्काल उसे नीचे उतारा गया. इसके बाद उसे आगरा के एक अस्पताल ले जाया गया. लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

मौत की खबर पाकर बेटे ने किया सुसाइड

उधर, पिता की मौत की खबर पाकर दिनेश का 12 साल का बेटा अनुज यह सदमा सहन नहीं कर सका. उसने भी उसी जगह फांसी लगा ली, जिस जगह पिता ने आत्महत्या की थी. अनुज की बहन पूजा किसी काम से घर में गई तो उसने भाई अनुज को फंदे से लटका देखा. उसे फंदे से नीचे उतारा गया. लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी. इंस्पेक्टर डौकी अशोक कुमार का कहना है कि पिता-पुत्र ने खुदकुशी की है. जांच में अभी घरेलू विवाद सामने आया है.