श्रीनगर. एक 14 वर्षीय पाकिस्तानी लड़का, जो 31 दिसंबर को भारतीय कब्जे वाले जम्मू-कश्मीर को पार कर गया था, उसे शुक्रवार (8 जनवरी) को पाकिस्तानी सेना को सौंप दिया गया. लड़के की पहचान अली हैदर, मोहम्मद शरीफ के बेटे और मीरपुर के निवासी के रूप में की गई है जो पीओके में है. उन्होंने अनजाने में 31 दिसंबर, 2020 को पुंछ में रंगार नाला के पास नियंत्रण रेखा पार कर ली. लड़के को सेना द्वारा पाकिस्तानी सेना को सौंप दिया गया है.

पूछताछ करने पर, उसने खुलासा किया कि वह पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से है और अपने परिवार के पास वापस जाना चाहता है. सेना ने आज कहा कि उसकी अच्छी देखभाल की गई और उसे वापस पाकिस्तान को सौंप दिया गया.

पिछले महीने इसी तरह के एक मामले में, दो पाकिस्तानी लड़कियों ने पुंछ सेक्टर में भारतीय सीमा पार कर ली थी और उन्हें सुरक्षित वापस भेज दिया गया था. एक बयान में कहा गया कि लड़का निर्दोष लग रहा था और उसे तुरंत कपड़े, भोजन और आश्रय मुहैया कराया गया.

3 जनवरी को, पाकिस्तान के अधिकारियों से अनुरोध किया गया था कि वह मानवीय आधार पर उसे वापस ले जाए. जम्मू-कश्मीर पुलिस और नागरिक प्रशासन के सहयोग से, अली हैदर को पुंछ-रावलकोट क्रॉसिंग प्वाइंट के माध्यम से पाकिस्तान में वापस लाया गया. 16 दिनों तक हिरासत में रखने के बाद पाकिस्तान अधिकारियों ने भी मोहम्मद बशीर को सौंप दिया.