नई दिल्ली. आईपीएल 2021 के नीलामी से पहले महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई सुपर किंग्स बड़े फेरबदल की तैयारी में है. आईपीएल 2020 में चेन्नई की टीम का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था और वह अंकतालिका में सातवें स्थान पर रही थी. इसके साथ ही सीएसके पहली बार आईपीएल के इतिहास में प्लेऑफ में जगह नहीं बना पाई थी. अब आईपीएल 2021 में अपना प्रदर्शन सुधारने के लिए चेन्नई की टीम 7-8 खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती है.

चेन्नई सुपर किंग्स के साथ सबसे बड़ी समस्या है कि उनके पास सिर्फ 15 लाख रुपये बचे हैं. आईपीएल गवर्निंग काउंसिल पहले ही घोषणा कर चुकी है कि आईपीएल 2021 में बड़ी नीलामी नहीं होगी. यानि जिस टीम के पास जितने पैसे हैं, उन्हें नीलामी में उसी से काम चलाना पड़ेगा. ऐसे में चेन्नई अपनी टीम को नया रूप देने के लिए वर्तमान खिलाड़ियों को रिलीज करेगी.

इनसाइडस्पोर्ट्स की रिपोर्ट के अनुसार सीएसके 35 वर्षीय केदार जाधव को रिलीज करेगी जिन्हें 7.8 करोड़ रुपये मिलते हैं. उनके अलावा चेन्नई हरभजन सिंह, इमरान ताहिर, जोश हेजलवुड, मुरली विजय, पीयूष चावला, कर्ण शर्मा और ड्वेन ब्रावो की भी छुट्टी करने वाली है. आईपीएल की टीमें 21 जनवरी तक खिलाड़ियों को रिलीज कर सकती हैं या उनकी जगह किसी दूसरी टीम से खिलाड़ी बदल सकती है.

पढ़ें इन खिलाड़ियों की फीस

1. केदार जाधव-7.8 करोड़

2.इमरान ताहिर-1 करोड़ॉ

3. पीयूष चावला-6.75 करोड़

4. हरभजन सिंह- 2 करोड़

5.मुरली विजय-2 करोड़

6.ड्वेन ब्रावो-6.4 करोड़

7.जोश हेजलवुड-2 करोड़

8. कर्ण शर्मा-5 करोड़

इन खिलाड़ियों को रिलीज करने पर चेन्नई की टीम के पास 33 करोड़ रुपये होंगे जिससे वह नए खिलाड़ी खरीदने में सक्षम होगी. इसके अलावा चेन्नई के पास चार करोड़ रुपये अलग से होंगे जो उसे शेन वॉटसन के संन्यास लेने की वजह से मिलेंगे.