नई दिल्ली. भारत और मेजबान ऑस्ट्रेलिया के बीच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर चार मैचों की टेस्ट सीरीज के तीसरे मुकाबले के चौथे दिन का खेल जारी है. ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी दूसरी पारी में 87 ओवर में 5 विकेट खोकर 312 रन बनाए और इस तरह मेजबान टीम के पास 406 रन की बढ़त थी. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया ने पारी की घोषणा कर दी. ऐसे में भारत को जीतने के लिए 407 रन बनाने होंगे.

मैच के तीसरे दिन के खेल समाप्त होने तक ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 29 ओवरों में 2 विकेट खोकर 103 रन बना लिए थे. इस तरह कंगारू टीम के पास 197 रनों की बढ़त थी. इससे पहले इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी चुनी और स्टीव स्मिथ के शतक के दम पर 338 रन बनाए थे. इसके जवाब में पहली पारी में भारतीय टीम 244 रन बनाकर ढेर हो गयी थी. इस तरह मेजबान टीम को 94 रन की अहम बढ़त मिली थी, जोकि निर्णायक हो सकती है.

ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मैच के चौथे अपनी दूसरी पारी का तीसरा विकेट मानज़्स लाबुशाने के रूप में खोया. लाबुशाने 118 गेंदों में 73 रन की पारी खेली. उनको नवदीप सैनी ने रिद्धिमान साहा के हाथों कैच आउट कराया. ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में चौथा झटका मैथ्यू वेड के रूप में लगा जो 4 रन बनाकर नवदीप सैनी की गेंद पर साहा के हाथों कैच आउट हुए.