नई दिल्ली. पाकिस्तान की ओर से किए गए सीजफायर के उल्लंघन के जबाव में भारतीय सेना ने रविवार को पाकिस्तानी सैनिकों को करारा जवाब दिया है. भारतीय सेना ने कश्मीर में रजौरी के नौशेरा सेक्टर में पाक सेना को जवाबी कार्रवाई करते हुए 3 पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया है, जबकि कई पाकिस्तानी सैनिक घायल बताए जा रहे हैं. भारतीय कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना की चार अग्रिम चौकियां भी तबाह हो गई है.

बता दें कि पाकिस्तान सैनिकों की ओर से एलओसी पर सीजफायर का उल्लंघन करते हुए लगातार नौशेरा सेक्टर को टारगेट किया जा रहा था. पाकिस्तान की ओर से किए जा रहे हमले के जवाब में रविवार को भारतीय सैनिकों ने आज बड़ी कार्रवाई की, जिसमें पाकिस्तान के 3 सैनिक मारे गए. इस दौरान कई पाकिस्तानी सैनिक घायल हो गए.

खबर है कि रविवार को पाकिस्तान की तरफ से एक बड़ी घुसपैठ की साजिश रची जा रही थी. भारतीय सैनिकों ने देखा कि रजौरी के नौशेरा सेक्टर में एलओसी पर कलसिया इलाके में सीमा पार से आतंकियों की एक टोली, जिसको पाकिस्तानी सेना कवर फायर दे रही थी. आतंकी भारतीय सीमा के भीतर घुसने की फिराक में थे, जिसे भारतीय सेना ने विफल कर दिया और पाकिस्तान को करारा जवाब दिया, फिलहाल इस इलाके में फायरिंग बंद है.

पाकिस्तान ने 4 हजार से ज्यादा बार किया सीजफायर का उल्लंघन

पाकिस्तान की फ़ौज ने तो आतंकियो की घुसपैठ कराने के लिए सीजफायर वॉयलेशन के पिछले 17 साल का रिकॉर्ड को तोड़ दिया. 28 दिसंबर तक के आंकड़ों पर नजर डालें तो पाकिस्तान ने पूरी एलओसी पर 4700 बार सीजफायर का उलंघन किया और इस उलंघन के लिए पाकिस्तान ने छोटे हथियार के साथ-साथ बड़ी तोपों का भी इस्तेमाल किया और टार्गेट करके एलओसी के पास रहने वाले गांववालों को निशाना बनाया.