जकार्ता. इंडोनेशिया की राजधानी जकार्ता से शनिवार को उड़ान भरने के तुरंत बाद से श्रीविजया एयरलाइन का एक विमान लापता हो गया. विमान के क्रैश होने की आशंका है, क्योंकि समुद्र में संदिग्ध मलबा मिलने की सूचना है.

मीडिया रिपोर्ट में दावा किया जा रहा है कि विमान क्रैश हो गया है. इंडोनेशिया के श्रीविजया एयर का यात्री विमान जकार्ता से दूर पानी में दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. इंडोनेनियाई एयरलाइन श्रीविजया एयर ने कहा है कि विमान पोंटिआनक के लिए अपनी 90 मिनट की उड़ान पर था.

विमान में 62 यात्री सवार हैं जिनमें 12 क्रू मेंबर हैं. जकार्ता पोस्ट ने परिवहन मंत्रालय के हवाले से भी विमान के लापता होने की रिपोर्ट दी है. परिवहन मंत्रालय के प्रवक्ता आदिता इरावती के अनुसार जकार्ता से पोंटीअनक जा रहे श्रीविजया एयर के यात्री विमान एसजे 182 से संपर्क टूट गया है. विमान में कितने यात्री सवार थे, यह अभी स्पष्ट नहीं है.

फ्लाइट रडार 24 के अनुसार यह विमान विमान बोइंग 737-500 श्रृंखला का है. विमान ने शनिवार अपराह्न जकार्ता के सोकार्नो-हट्टा हवाई अड्डे से उड़ान भरी थी. बताया जा रहा है कि उड़ान भरने के चार मिनट बाद ही विमान से संपर्क टूट गया था.

वहीं स्थानीय मीडिया के अनुसार उत्तरी जकार्ता में द्वीपों की श्रृंखला थाउजैंड द्वीप समूह के समुद्र में मछुआरों ने शनिवार दोपहर को कुछ लोहे के टुकड़े देखे हैं, जिनके बारे में माना जा रहा है कि ये विमान के हिस्से हो सकते हैं. एक बचाव अधिकारी ने भी कहा है कि उन्हें समंदर में एक जगह कुछ टुकड़े मिले हैं, जो शायद लापता विमान के हैं. उन्होंने कहा कि अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि ये टुकड़े लापता विमान के ही हैं.