पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में भले बर्डफ्लू को कोई भी मामला सामने नहीं आया हो, लेकिन लगातर हो रही पक्षियों की मौत से लोगों में दहशत बढ़ती ही जा रही है, आज फिर आर्मी बेसवर्क शाप, त्रिमूर्ति नगर व महाकौशल कालेज परिसर में पक्षी मृत मिले है. हालांकि पिछले दिनों भेजे गए सेम्पल की अभी तक रिपोर्ट न आने के कारण भी दहशत का माहौल है. 

बताया जाता है कि जबलपुर में शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों तक हो रही विभिन्न प्रजाति के पक्षियों की मौत का सिलसिला जारी है, आज भी महाकौशल कालेज परिसर उल्लू, त्रिमूर्ति नगर व 506 आर्मी वर्कशॉप में कबूतर मृत मिलने से हड़कम्प मच गया, इस बात की खबर मिलते ही पशुचिकित्सा विभाग के अधिकारी पहुंच गए और मृत कबूतरों को लेकर चले गए, इस दौरान क्षेत्रीय लोगों ने बताया कि जब वे कालोनी में घूमने के लिए निकले तो उन्हे कबूतर मृत हालत में मिला, जिससे वे घबरा गए थे.

गौरतलब है कि शनिवार व रविवार को कौओ की मौत के बाद से पशु चिकित्सा विभाग भी सकते में है, जो पोल्ट्री फार्म में पल रही मुर्गियों व अनुसंधान में उपयोगी पक्षियों को बचाने की कवायद में जुटा है. जबलपुर से करीब दस दिन पहले बर्डफ्लू की पुष्टि के लिए सेम्पल भोपाल स्थित प्रयोगशाला भेजे गए थे, जिसकी रिपोर्ट अभी तक नहीं आई है, जिससे लोगों में दहशत और बढ़ती ही जा रही है.