नई दिल्‍ली. करीब दो साल पहले साउथ अफ्रीका दौरे पर गेंद से छेड़छाड़ करने के कारण सालभर का प्रतिबंध और अपनी कप्‍तानी से हाथ धोने वाले ऑस्‍ट्रेलियाई बल्‍लेबाज स्‍टीव स्मिथ अब भारत के खिलाफ सिडनी टेस्‍ट में पिच से छेड़छाड़ करते हुए रंगे हाथों पकड़े गए. दरअसल सिडनी टेस्‍ट में मेजबान ऑस्‍ट्रेलिया ने टीम इंडिया के सामने जीत के लिए 407 रनों का लक्ष्‍य रखा. पांचवें दिन ऋषभ पंत और चेतेश्‍वर पुजारा की बेहतरीन पारी के दम पर भारत जीत की तरफ धीरे-धीरे बढ़ रहा है.

ऑस्‍ट्रेलियाई गेंदबाज खासकर नाथन लायन ने दबाव बनाने की कोशिश की, मगर उन्‍हें कोई मदद नहीं मिल पाई. मेजबान टीम ने इस जोड़ी को तोड़ने के लिए कुछ चीजें करने की कोशिश की, जिसमें एक कैमरे की नजर में आ गया. इस फुटेज में ऑस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी बल्‍लेबाज के मार्क को पैर से मिटाता हुआ नजर आया.

आखिरी दिन के पहले सेशन के खेल में ड्रिंक्‍स ब्रेक के दौरान खेल शुरू से कुछ देर पहले ही स्‍टंप कैमरे ने ऑस्‍ट्रेलियन खिलाड़ियों को पिच पर बल्‍लेबाज के मार्क को मिटाते हुए पकड़ा. इसके बाद पंत विकेट पर आए. कैमरे में 49 नंबर की जर्सी वाला खिलाड़ी अपने पैर से मार्क मिटाता नजर आ रहा है और यह जर्सी नंबर किसी और का नहीं, बल्कि स्मिथ की है. इसके बाद स्मिथ की खेल भावना पर सवाल उठने लगे हैं. यही नहीं यह आईसीसी के नियमों का उल्‍लंघन भी हैं.