काबुल. अफगानिस्तान में 14 आतंकवादी हवाई हमले में मारे गए हैं. इस हमले में मारे गए 9 आतंकवादी पाकिस्तान मूल के हैं जबकि पांच तालिबानी संगठन के हैं. इस हवाई हमले में 18 अफगानिस्तानी नागरिक भी मारे गए हैं. गजनी में प्रांतीय परिषद के प्रमुख बाज मोहम्मद नासिर ने कहा कि मारे गए सभी लोग एक ही परिवार के हैं. अफगानिस्तान के रक्षा मंत्रालय ने दावा किया है कि निमरोज प्रांत में शनिवार की रात आतंकवादियों को एयरस्ट्राइक में मार गिराया.

हमले में 8 बच्चे और सात महिलाएं मारी गईं

बाज मोहम्मद नासिर ने कहा कि यह हवाई हमला खशारोड जिले के मुनाज़ारी गांव को निशाना बनाकर किया गया था. मारे गए लोगों में आठ बच्चे, सात महिलाएं और तीन पुरुष शामिल हैं. बताया जा रहा है कि पीडि़तों के रिश्तेदार न्याय की मांग के लिए 18 शवों को लेकर निमरोज की राजधानी जारंज पहुंचे हैं. अफगानिस्तान एयरफोर्स ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि शनिवार तालिबान के ठिकानों पर किए गए हवाई हमले में कई आतंकवादी मारे गए हैं.

अफगानिस्तान में 6,000 से ज्यादा आतंकवादी पाकिस्तानी : यूएन

संयुक्त राष्ट्र ने पिछले दिनों एक रिपोर्ट जारी कर बताया था कि पाकिस्तान के करीब 6,000-6,500 आतंकवादी पड़ोसी देश अफगानिस्तान में सक्रिय हैं. इन आतंकवादियों में से अधिकतर का संबंध तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान से है. संयुक्त राष्ट्र ने इन्हें पाकिस्तान और अफगानिस्तान दोनों देश के लिए खतरा बताया है. रिपोर्ट में संयुक्त राष्ट्र ने यह बताया था कि अफगानिस्तान के 12 प्रांतों में अलकायदा के आतंकी गुप्त रूप से सक्रिय है.

अलकायदा का सरगना अल-जवाहिरी भी अफगानिस्तान में ही छिपा हुआ है. निगरानी टीम का अनुमान है कि अफगानिस्तान में अल-कायदा लड़ाकों की कुल संख्या 600 के करीब है.