पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित सिद्धार्थ नगर छोटी ओमती क्षेत्र में आज एंटी माफिया की टीम ने कार्यवाही करते हुए शासन की 5 हजार वर्गफीट जमीन को अवैध कब्जों से मुक्त कराया है, शासन की जमीन पर कुख्यात बदमाश सोनम यादव सहित पांच लोगों ने कब्जे का मकान, दुकान, टीन के शेड बना लिए थे. एंटी माफिया टीम द्वारा की गई कार्यवाही से क्षेत्र में हड़कम्प मचा रहा. 

पुलिस अधिकारियों के अनुसार छोटी ओमती क्षेत्र का कुख्यात बदमाश सोनम यादव, जिसपर के खिलाफ थाना ओमती में 21 अपराधिक प्रकरण दर्ज है, जिसमें हत्या का प्रयास, एनडीपीएस एक्ट, बमबाजी, आम्र्स एक्ट, लूट, आबकारी एक्ट के मामले शामिल है, सोनम यादव ने शासन की 5 हजार वर्गफीट जमीन पर 30 लाख रुपए की लागत से पक्का मकान, दुकान व टीन का शेड बना लिया था.

इसके अलावा अन्य चार लोगों ने भी शासन की जमीन पर कब्जा करते हुए दुकान व टीन का शेड का निर्माण कर लिया, इस क्षेत्र में शासन की जमीन पर कब्जा करने निर्माण करने का सिलसिला लगातार जारी रहा, अभी सिद्धार्थ नगर स्थित जमीन पर क्षेत्र के बदमाशों द्वारा कब्जा करने होड़ सी लगी है.

आज एन्टी माफिया की टीम पहुंच गई, जिसने सोनम यादव सहित अन्य चार लोगों के पक्के मकान, दुकान, टीन शेड को जमींदोज कर दिया, अचानक की गई कार्यवाही से क्षेत्र में हड़कम्प मच गया, देखते देखते ही आसपास के लोगों की भीड़ जमा हो गई, जिन्हे अवैध कब्जा किए जाने की जानकारी मिली तो वे भी स्तब्ध रह गए.

एन्टी माफिया की टीम ने सिद्धार्थ नगर क्षेत्र में करीब 4 करोड़ रुपए की शासकीय जमीन को कब्जे से मुक्त कराया है. कार्यवाही के दौरान एएसपी अमित कुमार, ओमती टीआई एसपीएस बघेल, नायब तहसीलदार रुपेश्वरी कुंजाम, एसआई संध्या चंदेल, सतीष झारिया, अतिक्रमण अमला सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे. 

इन्होने किया था शासकीय जमीन पर कब्जा-

-सोनम यादव द्वारा 700 वर्गफीट में पक्के मकान का निमार्ण, 

-सनी यादव ने 1700 वर्गफीट में किया टीन शेड का निर्माण,

-कपिल यादव ने 1200 वर्गफीट में किराना दुकान व टीन शेड बनाया,

-बच्चा उर्फ रंजीत यादव ने 700 वर्गफीट में बनाया टीन का शेड

-प्रकाश पासी ने भी 700 वर्गफीट में टीन शेड का निर्माण किया.