नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने भारतीय खिलाडिय़ों खासकर मोहम्मद सिराज पर तीसरे टेस्ट के दौरान की गई नस्लवादी टिप्पणियों की निंदा की है.

उन्होंने कहा कि दर्शकों का ऐसा बर्ताव स्वीकार्य नहीं है. पहली बार ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गए सिराज के अलावा जसप्रीत बुमराह को भी लगातार दो दिन दर्शकों की नस्लीय टिप्पणियों का शिकार होना पड़ा.

चौथे दिन तो कुछ देर खेल रोकना भी पड़ा जब भारतीय टीम ने अंपायरों से शिकायत की. इसके बाद छह दर्शकों को मैदान से निकाल दिया गया और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने माफी मांगी. वॉर्नर ने इंस्टाग्राम पर लिखा, मैं मोहम्मद सिराज और भारतीय टीम से माफी मांगना चाहता हूं.

नस्लवाद या दुर्व्यवहार कहीं भी और कभी भी स्वीकार्य नहीं है. उम्मीद है कि दर्शक आगे से बेहतर बर्ताव करेंगे. मैच के बारे में वॉर्नर ने कहा कि चोट के कारण पहले दो मैचों में बाहर रहने के बाद वापसी करके अच्छा लगा.

उन्होंने कहा, वापसी करना बहुत अच्छा था. मैच का नतीजा अलबत्ता वैसा नहीं रहा, जैसा हम चाहते थे लेकिन यही टेस्ट क्रिकेट है. पांच दिन हमने अच्छी क्रिकेट खेली. लेकिन भारत को बधाई जिसने शानदार वापसी की. यही वजह है कि क्रिकेट से हमें इतना प्यार है, यह आसान खेल नहीं है. अब ब्रिस्बेन में निर्णायक मैच पर नजर और वहां खेलने का अलग ही मजा है.

टिम पेन ने अश्विन से मांगी माफी

टिम पेन ने भारत के खिलाफ ड्रॉ हुए सिडनी टेस्ट के दौरान मैदान पर अपने बर्ताव के लिए माफी मांगी है. उन्होंने कहा कि उनकी कप्तानी अच्छी नहीं थी और रविचंद्रन अश्विन से छींटाकशी करके वे बेवकूफ जैसे नजर आए. पेन को उस समय आलोचना का सामना करना पड़ा जब उन्होंने अश्विन के साथ छींटाकशी की, जो चोटिल हनुमा विहारी के साथ मिलकर भारत को हार बचाने की कवायद में जुटे थे. ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा कि मैच के दौरान कई बार उनका ध्यान भटका, वह गुस्से थे और उत्तेजित भी हुए.