जबलपुर. वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू) के तत्वावधान में मंगलवार 12 जनव री को आयोजित शिविर में रक्तदान करने के लिए बड़ी संख्या में रेल कर्मचारियों का उत्साह नजर आया.

इस आयोजन की खास बात यह रही कि ब्लड डोनेशन कैम्प का उद्घाटन करने पहुंचे मंडल रेल प्रबंधक संजय विश्वास भी अपने को इस महादान में शामिल होने से नहीं रोक सके और एडीआरएम दीपक गुप्ता, वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी सुप्रकाश के साथ रक्तदान किया. आज के इस शिविर में 100 यूनिट रक्त का संग्रहण किया गया.

इस संबंध में डबलूसीआरईयू के मंडल सचिव नवीन लिटोरिया व मंडल अध्यक्ष बीएन शुक्ला ने बताया कि डबलूसीआरईयू के तत्तावधान में रक्तदान- महादान अभियान का आयोजन आज किया गया. इस आयोजन में रक्तदान करने के लिए रेल कर्मचारी बहुत ही उत्साहित नजर आये.

डीआरएम रक्तदान करने से अपने को नहीं रोक सके

इस शिविर का उद्घाटन करने केंद्रीय रेलवे अस्पताल पहुंचे डीआरएम संजय विश्वास, अपर मंडल रेल प्रबंधक दीपक गुप्ता, सीनियर डीपीओ सुप्रकाश रक्तदान शिविर का उद्घाटन किया और वहां पर रक्तदान करने वाले उत्साही रेल कर्मचारियों को देखकर वे इतने अधिक अभिभूत हो उठे कि वे अपने को रोक नहीं सके और साथी अफसरों के साथ मिलकर खुद भी रक्तदान किया. इस मौके पर डीआरएम श्री विश्वास ने कहा कि रक्तदान महादान है. आपका थोड़ा सा रक्त किसी की जिंदगी बचा सकता है. 

यूनियन ने जताया रक्तदाताओं का आभार

इस मौके पर डबलूसीआरईयू के मंडल सचिव नवीन लिटोरिया, मंडल अध्यक्ष बीएन शुक्ला ने रक्तदान करने वाले सभी रेल कर्मचारियों का आभार जताया, वहीं मंडल रेल प्रबंधक श्री विश्वास, एडीआरएम दीपक गुप्ता, सीडीपीओ सुप्रकाश, डा. निर्मला गुप्ता, डॉ. संदीप चौहान, साथ ही रानी दुर्गावती (लेडी एल्गिन) हास्पिटल जबलपुर के प्रभारी डा. संजय मिश्रा, उनकी टीम सहित तमाम अस्पताल के अधिकारियों व स्टाफ का आभार जताया, जिन्होंने रक्तदान अभियान को सफल बनाने में मदद दी.