बेंगलुरू. कर्नाटक मंत्रिमंडल का विस्तार बुधवार को 7 नए विधायकों के शपथ लेने के साथ पूरा हो गया. इन विधायकों में एमटीबी नागराज, उमेश कट्टी, अरविंद लिम्बावली, मुरुगेश निरानी, आर शंकर, सीपी योगेश्वर, अंगारा एस ने मंत्री पद की शपथ ली.

बता दें कि कर्नाटक मंत्रिमंडल में मुख्यमंत्री समेत 27 मंत्री हैं. मंत्रिमंडल में सात की जगह खाली थी. अब 7 नए विधायकों के शपथ लेने के बाद खाली जगहों की पूर्ति कर ली गई है.

येदियुरप्पा ने की थी शाह से मुलाकात 

मंत्रिमंडल विस्तार के लिए बीते दिनों येदियुरप्पा ने गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की थी. इस दौरान भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और भाजपा नेता अरुण सिंह भी मौजूद थे. इस मुलाकात के बाद मुख्यमंत्री येदियुरप्पा ने कहा था कि ये 100 प्रतिशत पक्का है कि ये आखिरी मीटिंग है. जल्द ही मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले नए सदस्यों के नाम पर मुहर लग जाएगी. बता दें कि येदियुरप्पा लंबे समय से मंत्रिमंडल का विस्तार करना चाह रहे थे. 

कर्नाटक में मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने तंज कसा है. सिद्धारमैया ने कहा, क्या यह सही है कि येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री पद से हटा दिया जाएगा? सिद्धारमैया ने आगे कहा कि मुझे नहीं पता कि यह कब किया जाएगा, लेकिन येदियुरप्पा को हटाया जाएगा.