पलपल संवाददाता, भोपाल. मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री व कांग्रेस नेता सज्जनसिंह वर्मा ने एक बार फिर विवादित बयान देकर राजनैतिक सरगर्मी तेज कर दी है. प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने लड़कियों की उम्र 18 से बढ़ाकर 21 वर्ष किए जाने के लिए कहा है, जिसपर सज्जनसिंह वर्मा ने कहा कि डाक्टरों के अनुसार लड़कियां 15 वर्ष की उम्र प्रजनन के लायक हो जाती है. जब पहले से शादी की उम्र 18 वर्ष तय है तो 18 ही रहने दी जाए. 

बताया जाता है कि मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा था कि लड़कियों की शादी की उम्र को लेकर बहस होना चाहिए, मुझे लगता है कि समाज में यह बहस होना चाहिए कि बेटियों की शादी की उम्र 18 से बढ़ाकर 21 वर्ष कर देना चाहिए, लड़कियों की शादी की उम्र को मैं एक बहस का विषय बनाना चाहता हूं, जिससे प्रदेश सोचे, देश सोचे और इसपर कोई फैसला किया जा सके.

सीएम श्री चौहान की इस बात पर पूर्व मंत्री सज्जनसिंह वर्मा ने कहा कि डाक्टरों के अनुसार 15 वर्ष की उम्र में लड़किया बच्चा पैदा करने लायक हो जाती है, तो उनकी शादी की उम्र में बदलाव करने का क्या फायदा, लड़कियों की शादी की उम्र में बदलाव करने की कोई जरुरत नहीं है. पूर्व मंत्री के इस बयान को लेकर राजनैतिक गलियारों में चर्चा का माहौल गर्म हो गया है.