नई दिल्ली/ग्वालियर. मध्य प्रदेश के ग्वालियर शहर में हिंदू महासभा ने जिला प्रशासन के हस्तक्षेप के बाद मंगलवार को महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे की ज्ञानशाला को बंद कर दिया है.

इस ज्ञानशाला की शुरुआत दो दिन पहले 10 जनवरी को ग्वालियर में हिंदू महासभा ने दौलतगंज स्थित अपने कार्यालय में की थी. इस बारे में जानकारी मिलने के बाद, प्रशासन ने महासभा के अधिकारियों से बात की और सोशल मीडिया पर शिकायतें और महत्वपूर्ण संदेश प्रसारित होने के बाद, कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए उस क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दी गई.

प्रशासन से बात करने के बाद, हिंदू महासभा ने गोडसे की ज्ञानशाला को बंद कर दिया. इस संबंध में, हिंदू महासभा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ जयवीर भारद्वाज ने कहा, हिंदू महासभा के अधिकारियों की बैठक में यह निर्णय लिया गया कि हिंदू महासभा भवन, ग्वालियर, दौलतगंज, ग्वालियर में एक स्रोत रहेगा.

भक्तों के लिए प्रेरणा. गोडसे नॉलेज स्टेशन संचालित नहीं किया जाएगा.

इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, ग्वालियर के पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने कहा, हिंदू महासभा के सदस्यों के साथ एक बैठक हुई थी. इसके बाद ज्ञानशाला को बंद कर दिया गया था. सभी साहित्य, पोस्टर, बैनर और अन्य सामग्री वहाँ से जब्त कर ली गई है.