श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर हवाई अड्डे पर सैकड़ों लोगों की जान बाल-बाल बची है. यहां हवाई अड्डे पर भीषण हादसा होते होते बच गया. बुधवार को 233 यात्रियों से भरा इंडिगो एयरलाइन्स का विमान एयरपोर्ट पर ही जमी बर्फ से टकरा गया.

जिससे विमान पूरी तरह से हिल गया और अंदर बैठे लोग घबरा गए. इस हादसे से श्रीनगर एयरपोर्ट पर अफरातफरी मच गई, लेकिन इस हादसे में किसी यात्री को किसी प्रकार का कोई नुकसान नहीं हुआ.

बर्फबारी से बंद सड़क और एयरपोर्ट

कश्मीर के अधिकतर इलाकों में इन दिनों भारी बर्फबारी हो रही है. जिसकी वजह से पूरी घाटी बर्फ की सफेद चादर ओढ़े हुए मालूम पड़ती हैं. भीषण बर्फबारी से बंद सड़कों और एयरपोर्ट पर उड़ानों की देरी में भी देखा जा रहा है, लेकिन श्रीनगर एयरपोर्ट को सुचारू रूप से चलाने के लिए एयरपोर्ट भारी व्यवस्था की गई है. जिसके चलते एयरपोर्ट पर रनवे से हटाया गया बर्फ एक कोने पर ही छोड़ दिया गया. इस वजह से इंडिगो एयरलाइन के विमान का हिस्सा उस बर्फ से टकरा गया.

इस बारे में मिली जानकारी के अनुसार, इंडिगो की 6ई-2559 नंबर का ये विमान श्रीनगर से दिल्ली की उड़ान भरने वाला था. उससे इंजन का दायां हिस्सा बर्फ में फंस गया. फिर इसके तुरंत बाद सभी यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला गया और पूरे विमान की जांच की गई. लेकिन बाद में विमान को दिल्ली के लिए रवाना कर दिया गया. सभी यात्रियों को शुभ यात्रा की शुभकामनाएं दी गई.