लखनऊ. उत्तर प्रदेश में आज से गांव की सरकार पर पूरी तरह से अफसरों का कब्जा हो जाएगा, आज रात से जिला पंचायत का प्रभार भी जिलाधिकारी के हाथ में आ जाएगा, ग्राम प्रधान का कार्यकाल भी पहले ही पूर्ण हो चुका है, जहां प्रशासक नियुक्त किए जा चुके हैं.

जिला पंचायत के अध्यक्षों का कार्यकाल आज रात 12:00 बजे समाप्त हो जाएगा ,प्रदेश की 69 जिला पंचायतों में आज से जिला पंचायत अध्यक्ष का कार्यकाल समाप्त हो जायेगा, जिन के स्थान पर जिलाअधिकारी प्रशासक नियुक्त हो जाएंगे. प्रदेश के 58000 से ज्यादा गांवों में ग्राम प्रधानों का कार्यकाल भी समाप्त हो चुका है और वहां पूर्व से ही प्रशासक नियुक्त हैं. इस तरह प्रदेश में गांव की सरकार पूरी तरह अफसरों के हाथ में चली जाएगी.

प्रदेश में जिला पंचायत व ग्राम प्रधानों के चुनाव कोरोना काल के कारण नहीं हो पा रहे हैं और अभी भी अप्रैल के बाद ही होने की संभावना व्यक्त की जा रही है ,हालांकि पहले फरवरी में होने की संभावना थी, लेकिन सूत्रों के अनुसार यह चुनाव अप्रैल के बाद ही होंगे जिसके चलते अभी प्रदेश में गांव में अफसरों की सरकार चलेगी. फि़लहाल कोरोना वैक्सीन के अभियान के चलते चुनाव कराना संभव नहीं बताया जा रहा है.