पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जबलपुर स्थित घाना खमरिया में शराब पीने को लेकर उपजे विवाद पर शिवकुमार द्विवेदी नामक युवक ने मिट्टी का तेल डालकर पत्नी ललिता द्विवेदी को जिंदा जला दिया.

शरीर पर आग लगते ही ललिता ने शोर मचाया, जिसपर आसपास के लोग घरों से बाहर निकल आए, जिन्होने किसी तरह ललिता के शरीर से आग बुझाकर अस्पताल पहुंचाया, जहां पर महिला की हालत गंभीर बनी हुई है. इधर पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर फरार हुए आरोपी पति शिवकुमार को तलाश करते हुए घने जंगल से गिरफ्तार कर लिया. 

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार घाना चर्च के पीछे रहने वाले शिवकुमार द्विवेदी ने करीब 9 वर्ष पहल ललिता नामक युवती से प्रेमविवाह किया था, शादी के बाद से दोनों के शराब पीने को लेकर आए दिन विवाद होता रहा, बीती रात शिवकुमार शराब पीकर घर आया और पत्नी ललिता के साथ गाली गलौज करने लगा, जिसपर ललिता ने अपने दोनों बच्चों को कमरे में सुलाया और वह आंगम में चूल्हा जलाने के लिए चली गई, यहां पर भी पति पीछा करते हुए आया और गाली गलौज करते हुए मारपीट कर दी, पत्नी ललिता ने मारपीट व शराब पीकर आने का विरोध किया तो गुस्साए शिवकुमार ने पास में रखा मिट्टी का तेल ललिता पर उड़ेलकर आग लगा दी, आग लगते ही ललिता चीखते हुए बाहर की ओर भागी, शोर सुनकर आसपास के लोग घरों से बाहर निकल आए, जिन्होने ललिता को आग की लपटों से घिरा देखा तो घबरा गए, किसी तरह ललिता के शरीर से आग बुझाकर पुलिस को सूचना दी, मौके पर पहुंची पुलिस ने ललिता को जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां पर महिला की हालत को देखते हुए प्राथमिक उपचार के बाद मेडिकल अस्पताल रेफर कर दिया गया, मेडिकल अस्पताल में ललिता द्विवेदी की हालत अत्यंत गंभीर बनी हुई है.

इधर पुलिस ने शिवकुमार के खिलाफ हत्या के प्रयास का प्रकरण दर्ज कर सरगर्मी से तलाश शुरु कर दी, इस दौरान पता चला कि शिवकुमार परियट की ओर घने जंगल में भागा है, जिसपर पुलिस ने उक्त क्षेत्र की घेराबंदी करते हुए हिरासत में ले लिया.

शिवकुमार द्विवेदी द्वारा किए गए कृत्य से क्षेत्र में देर रात से सनसनी व्याप्त रही, आज भी लोग घटनाक्रम को लेकर तरह तरह की चर्चाएं करते नजर आए.