पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश में कांग्रेस नेता व पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने अयोध्या में बनने वाले राममंदिर निर्माण के नाम पर हो रहे चंदे को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है, उन्होने कहा है कि बिचौलियों से लोग सावधान रहे, चंदा सिर्फ मंदिर ट्रस्ट के खाते में ही जमा करें. यहां तक कि पूर्व मंत्री श्री शर्मा ने कार्यकर्ताओं के साथ लोगों को जागरुक करना भी शुरु कर दिया है. 

बताया गया है कि राममंदिर निर्माण को लेकर चंदा लिया जा रहा है, जिसे देखते हुए कांग्रेस नेता व पूर्व मंत्री पीसी शर्मा ने कहा कि  चंदे के नाम पर बिचौलिए सक्रिय हो गए है, वे लोगों से चंदा मांग रहे है. मंदिर निर्माण के लिए जो भी लोग चंदा देना चाहते है वे सीधे श्री राममंदिर ट्रस्ट के खाते ही डाले.

पूर्व मंत्री श्री शर्मा ने कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर खाते व नाम के पर्चे भी बांटना शुरु कर दिया है, जिसमें उन्होने मंदिर ट्रस्ट के बैंक खाते का जिक्र किया है, श्री शर्मा ने यह भी कहा कि कोई मंदिर निर्माण के लिए चंदा मांगता है तो उसे न देते हुए सीधे ट्रस्ट के बैंक खाते में ही राशि जमा करा दें, इस राशि का उपयोग सीधे मंदिर निर्माण में ही किया जाएगा.

इस बात को लेकर सोशल मीडिया पर भी जमकर प्रचार किया जा रहा है. गौरतलब है कि 1989 में प्रस्तावित मंदिर के मॉडल में बदलाव कर इसे और भी भव्य बनाया गया है, पहले मंदिर के मुख्य शिखर की ऊचांई 128 फीट रही अब 161 फीट होगी, इसी तरह पहले तीन गुम्बद रहे अब पांच गुम्बद व एक मुख्य शिखर होगा, राममंदिर दो एकड़ में बनेगा, बाकी की 65 एकड़ जमीन पर मंदिर परिसर का विस्तार किया जाएगा, जिसका निर्माण साढ़े तीन साल में पूरा होगा, इसके परिसर में काम चलता ही रहेगा, ऐसा भी कहा जा रहा है कि यह देश का सबसे भव्य मंदिर होगा, जहां पर बंशीपुर पहाड़पुर राजस्थान के पत्थर लाए जा रहे है.