नई दिल्ली. विदेश दौरे से वापस लौटने के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला है. उन्होंने सरकार पर किसानों की उपेक्षा करने का आरोप लगाया और कहा कि यह सरकार किसानों को खत्म करने का षड्यंत्र कर रही है. वहीं उन्होंने भारत-चीन सीमा पर भी सरकार से सफाई मांगी.

राहुल गांधी ने कहा कि सरकार सिर्फ किसानों को नजरअंदाज ही नहीं कर रही, बल्कि उन्हें खत्म करने का षडयंत्र कर रही है, क्योंकि वे अपने 2-3 मित्रों की मदद करना चाहते हैं. वे किसानों की की जमीन उनकी उपज लेकर अपने मित्रों को देना चाहती है. इसलिए यह सब हो रहा है.

उन्होंने कहा कि इस देश के किसान देश की रीढ़ हैं, अगर कोई सोचता है कि आप किसानों को दबा लोगे और यह देश देश उन्नत होता रहेगा, तो आपको इतिहास देखना होगा, जब भी किसान कमजोर हुआ है तब देश कमजोर हुआ है.

राहुल गांधी ने कहा कि मैं उल्टा सवाल पूछना चाहता हूं, आप किसानों को दबा रहे हो और कारोबारियों की मदद कर रहे हो, जब कोरोना काल है और आप आम आदमी की मदद नहीं कर रहे हो बल्कि अपने 2-3 मित्रों की मदद कर रहे हो. उन्होंने भारत-चीन को लेकर भी सवाल उठाते हुए कहा-भारत की सीमा में चीन क्या कर रहा है, चीनी क्यों भारत की जमीन में पर क्यों बैठे हैं, क्यों प्रधानमंत्री चुप हैं?