नई दिल्ली. व्हाट्सएप ने अपनी पॉलिसी में बदलाव को लेकर बड़ा ऐलान किया है. फेसबुक की स्वीमित्व वाली मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप ने फिलहाल अपनी पॉलिसी में होने वाले बदलाव को टाल दिया है.

गौरतलब है कि कंपनी 8 फरवरी से अपनी नई प्राइवेसी पॉलिसी लागू करने वाली थी, जिसके लिए यूजर्स को एक टर्म एंड कंडीशंस का मैसेज पॉप-अप हो रहा था और उन्हें उसे स्वीकार करना था. कंपनी का कहना है कि हमारे होने वाले प्राइवेसी पॉलिसी में बदलाव को लेकर यूजर्स के बीच कई सवाल और कंफ्यूजन है, जिसके चलते इसे फिलहाल के लिए स्थगित किया जा रहा है, ताकि यूजर्स को इसे रिव्यू करने और समझने के लिए थोड़ा समय मिल सके.

कंपनी ने अपने ब्लॉग पोस्ट में कहा कि हम तारीख को पीछे खिसका रहे हैं. 8 फरवरी को किसी का भी अकाउंट सस्पेंड या डिलीट नहीं होगा. इसके साथ ही हम वॉट्सऐप की प्राइवेसी और सिक्योरिटी को लेकर फैल रही गलत जानकारियों को लोगों के सामने स्पष्ट करने के लिए काम कर रहे हैं. व्हाट्सएप ने हाल ही में अपने यूजर्स को सेवा की शर्तों और गोपनीयता की नीति के बारे में अपडेट देना शुरू किया था. वॉट्सऐप ने इसमें बताया था कि वह कैसे यूजर्स के डेटा को प्रोसेस करती है और डेटा फेसबुक के साथ शेयर करती है.

इतना ही नहीं अपडेट में ये भी कहा गया कि वॉट्सऐप की सेवाओं का इस्तेमाल जारी रखने के लिये यूजर्स को 8 फरवरी 2021 तक नई शर्तों और नीति को स्वीकार करना होगा, वरना आगे यूजर्स वॉट्सऐप का यूज नहीं कर पाएंगे.

व्हाट्सएप ने अपने ब्लॉग में कहा कि हमने दुनिया भर के लोगों को एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन की सुविधा देने में मदद की है और हम इस सुरक्षा तकनीक को आगे भी इसी तरह बनाए रखेंगे. हमसे संपर्क करने, अफवाहों को फैलने से रोकने और फैक्ट शेयर करने में हमारी मदद करने के लिए आप सभी का धन्यवाद. हम व्हाट्सएप को पर्सनल बातचीत करने का सबसे अच्छा जरिया बनाने की पूरी कोशिश करते रहेंगे.