गाबा :  भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की सीरीज का अंतिम टेस्ट मैच गाबा में खेला जा रहा है. ऑस्ट्रेलिया ने टाॅस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला करते हुए पहले दिन का खेल समाप्त होने तक मार्नस लाबुशेन की शतकीय पारी (108) की बदौलत 5 विकेट गंवाकर 274 रन बनाए. मैच के दूसरे दिन ऑस्ट्रेलिया की पारी 369 रनों पर सिमट गई है. भारत की तरफ से टी नटराजन, शार्दुल ठाकुर और वॉशिंगटन सुंदर को 3-3 विकेट मिली जबकि सिराज के हाथ एक सफलता हाथ लगी. बल्लेबाजी के लिए आई भारतीय टीम ने 62 रन पर दो विकेट गंवा दिए हैं. शुभमन 7 और रोहित 44 रन बनाकर आउट हुए.

नटराजन ने मार्नस लाबुशेन के विकेट के रूप में ऑस्ट्रेलिया को पांचवां झटका देते हुए अपना दूसरा विकेट लिया. लाबुशेन 204 गेंदों पर 9 चौकों की मदद से 108 रन बनाकर ऋषभ पंत के हाथों कैच आउट हुए. मैथ्यू वेड अर्धशतक से थोड़ी ही दूर थे कि उन्हें नटराजन की गेंद पर ठाकुर के हाथों कैच आउट होकर पवेलियन लौटना पड़ा. वेड ने 87 गेंदें खेलते हुए 6 चौकों की मदद से 45 रन बनाकर पवेलियन लौटे. तीसरा विकेट स्टीव स्मिथ का गिरा. स्मिथ अर्धशतकीय पारी की और बढ़ रहे थे लेकिन 35 रन पर उन्हें वाशिंगटन सुंदर की गेंद पर रोहित के हाथों अपना विकेट गंवाना पड़ा. स्मिथ ने 77 गेंदें खेली और इस दौरान 5 चौके लगाते हुए 35 रन बनाए.

विल पोकोवस्की की जगह ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल हुए माक्र्स हैरिस उम्मीदों पर खरे नहीं उतर पाए और 23 गेंदों पर मात्र 5 रन बनाकर शार्दुल ठाकुर की गेंद पर वाशिंगटन सुंदर के हाथों कैच आउट हो गए. ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वार्नर का बल्ला नहीं चला और वह पहले ओवर की अंतिम गेंद पर मात्र 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. वह मोहम्मद सिराज की गेंद पर रोहित शर्मा के हाथों कैच आउट हुए. गाबा के मैदान की पिच अपनी गति के लिए जानी जाती है. लेकिन यहां बड़े स्कोर भी बनते हैं. मैदान पर पहले बल्लेबाजी करने वाली 25 तो दूसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाली टीम 23 मैच जीती है. मैच के पहले दिन मौसम साफ रहेगा. लेकिन इससे अगले 3 दिन बारिश की संभावना रहेगी. हवाओं की गति बढऩे की संभावना है जिससे तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी.