भोपाल. मध्य प्रदेश में कोरोना के खिलाफ अभियान का आगाज सभी जिलों में किया गया. पहले दिन 150 सेंटर्स पर फ्रंट लाइन वर्कर्स को टीके लगाए जा रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संदेश के बाद भोपाल, इंदौर, जबलपुर और ग्वालियर समेत पूरे प्रदेश में टीकाकरण शुरू हो गया.

प्रत्येक सेंटर पर 100 फ्रं लाइन वॉरियर्स के टीकाकरण का टारगेट तय किया है. इस हिसाब से पहले दिन 15 हजार लोगों को वैक्सीन का पहला डोज दिया जाएगा. पूरे प्रदेश में सफाई कर्मियों को पहला टीका लगाया गया. इसके बाद डॉक्टर्स को टीका लगाया गया.

इंदौर में सफाई कर्मचारी आशा पवार को कोरोना का टीका लगाया. जिसके बाद आशा ने कहा कि मुझे कोई घबराहट नहीं है, बल्कि खुश हूं. इंदौर के ही फं्रट लाइन वारियर्स ने टीका लगने से पहले कहा कि कोरोना के समय लंबे समय तक ड्यूटी की है.

वहीं भोपाल के हरिदेव को कोरोना का पहला टीका लगाया गया. टीका लगने के बाद उन्होंने कहा कि करीब ढ़ाई साल से जेपी अस्पताल में ड्यूटी कर रहा हूं. कभी नहीं सोचा था कि एक दिन ऐसा भी आएगा कि देश के प्रधानमंत्री से बात करने का मौका मिलेगा.

इसके अलावा ग्वालियर में पहला वैक्सीन सफाई कर्मचारी रघुवीर, दूसरा डीन एसएन आयंगर और तीसरा जेएएच अधीक्षक आरएस धाकड़ को लगाया गया है. वहीं जबलपुर में लोक स्वास्थ्य परिवार कल्याण के पूर्व डायरेक्टर केके शुक्ला और उनकी पत्नी रीता शुक्ला तथा सफाईकर्मी बैसाखू पनहगार को टीका लगा.