पलपल संवाददाता, जबलपुर/उमरिया. मध्यप्रदेश के बांधवगढ़ नेशनल पार्क की एक बाघिन परिक्षेत्र में ही एक कुएं में गिर गई, इस बात की खबर मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई और करीब पांच घंटे की मशक्कत के बाद बाघिन को कुएं से बाहर निकाला गया, जिसके स्वास्थ्य की जांच के बाद जंगल में छोड़कर अधिकारियों ने राहत की सांस ली है. 

बताया गया है कि बांधवगढ़ परिक्षेत्र स्थित पीडब्ल्यूडी रोड पर पांडू बैगा के घर के बाहर ही कुआ है, जहां पर रात 11 बजे के लगभग  टहलते हुए आई बाघिन कुएं में गिर गई, बाघिन के कुएं में गिरने की आवाज सुनकर पांडू बैगा सहित परिजन बाहर आ गए, जिन्होने पहले तो यह सोचा कि शायद बैल गिर गया होगा, लेकिन जब कु एं में झांककर देखा तो घबरा गए, कुएं में बाघिन रही, तत्काल ग्रामीणों की मदद से वन विभाग के अधिकारियों को सूचना दी, जिसपर बांधवगढ़ टाइगर रिजर्व के अधिकारी टीम के साथ पहुंच गए, जिन्होने करीब पांच घंटे की मशक्कत के बाद बाघिन को बाहर निकाला.

अधिकारियों का कहना था कि करीब 25 फीट गहरे कुएं में 15 फीट पानी रहा, पहले खटिया डालकर निकालने की कोशिश की, इसके बाद नेट लगाकर बाघिन को निकालने की कोशिश की गई, बाघिन नेट में तो आई लेकिन ऊपर खींचते वक्त वापस कु एं में छलांग लगा दी. जिससे अधिकारी घबरा गए, फिर दोबारा जाल डाला गया, तीन बांस की मदद से बाघिन को फंसा लिया गया, फिर टै्रक्यूलाइज कर बेहोश कर सुबह 4 बजे के लगभग ऊपर लाया गया. सुबह 6 बजे के लगभग होश आने पर बाघिन को हडिय़ाझांज जंगल में छोड़ दिया गया. अधिकारियों का कहना था कि बाघिन के स्वास्थ्य की जांच भी की गई, वह पूरी तरह से स्वस्थ रही.