पलपल संवाददाता, अशोक नगर. मध्यप्रदेश के अशोक नगर स्थित ग्राम चुरारी में एक निर्दयी मां ने अपने 8 माह के मासूम बेटे की मुख्य मार्ग पर लिटाकर कुल्हाड़ी से गर्दन काटकर हत्या कर दी, मासूम बेटे की हत्या के बाद घर के अंदर आई निर्दयी महिला ने परिजनों से कहा कि मैने बकरा काट दिया.  

घटना की जानकारी लगते ही पुलिस अधिकारी पहुंच गए और महिला को हिरासत में ले लिया, कहा जा रहा है कि महिला मानसिक रोगी है, जिसे अस्पताल में भरती कराकर इलाज कराया जा रहा है. 

पुलिस अधिकारियों के अनुसार ग्राम चुरारी जिला अशोक नगर निवासी रश्मि लोधी की शादी प्रहलाद लोधी से करीब दो वर्ष पहले हुई थी, शादी के बाद से वह पति के साथ इंदौर में रहने लगी थी, इस दौरान उसने बेटे को जन्म दिया, बच्चे के जन्म से परिवार के सभी लोग खुश रहे, पिछले दिनों रश्मि अपने मायके ग्राम चुरारी आई थी, पिछले दिन छोटी बहन रोशनी बच्चे को गोद में लेकर खिला रही थी, तभी रश्मि आई और अपने बेटे यशराज को उठाकर घर के बाहर मुख्यमार्ग पर लेकर चली गई, परिजन कुछ समझ पाते इससे पहले रश्मि ने 8 माह के मासूम बेटे यशराज को सड़क पर लिटाकर कुल्हाड़ी से गर्दन काटकर हत्या कर दी, मासूम बेटे की हत्या के बाद रश्मि घर के अंदर आई और मां, बहन, पिता सहित अन्य परिजनों से कहा कि मैंने बकरा काट दिया, परिजन पहले तो कुछ समझ ही नहीं पाए, लेकिन बाहर जाकर देखा तो मासूम बच्चा खून से लथपथ मृत हालत में पड़ा रहा, जिसे देख परिजन स्तब्ध रह गए, रश्मि की मां ने तत्काल बच्चे को उठाकर एक कपड़े में लपेटा और घर के अंदर आ गई, इसके बाद चंदेरी के अस्पताल पहुंचकर डाक्टरों को जानकारी दी कि बच्चा छत से गिर गया है. मामला संदिग्ध नजर आने पर पुलिस को सूचना दी गई, मौके पर पहुंची पुलिस ने रश्मि को हिरासत में लेकर अस्पताल पहुंचाया, पुलिस का कहना है कि महिला रश्मि लोधी की मानसिक की स्थिति ठीक नहीं है. 

एक संत के प्रवचन से प्रभावित है महिला-

पुलिस को पूछताछ के दौरान यह जानकारी भी मिली है कि महिला रश्मि लोधी यू-ट्यूब चैनल पर किसी संत के प्रवचन सुनती रहती थी, वह उससे बहुत ज्यादा प्रभावित रही, उसे जब भी मौका मिलता वह संत के प्रवचन सुनने के लिए बैठ जाती रही. 

एक दिन घर में छिपाकर रखे थे शव-

पुलिस को यह भी जानकारी लगी है कि रश्मि द्वारा किए गए कृत्य के बाद परिजन बच्चे को एक दिन तो घर में छिपाकर रखे रहे, इसके बाद दूसरे दिन अस्पताल ले जाकर कहा कि बच्चा छत से गिर गया है. इस घटनाक्रम को लेकर गांव में हड़कम्प मचा रहा, दिन भर लोग तरह तरह की चर्चाएं करते रहे.