पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में 32वें राष्ट्रीय सुरक्षा  माह में आमजन को यातायात नियमों के प्रति जागरुक करने के लिए विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है, इस कड़ी में आज मालवीय चौक से रथ व पैदल रैली को एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. रैली व रथ शहर के विभिन्न हिस्सों में भ्रमण करते हुए लोगों को यातायात के प्रति जागरुक करता निकला. 

इस मौके पर एसपी सिद्धार्थ बहुगुणा ने बताया कि हम हमेशा यातायात नियमों की जानकारी रखते हुये भी अनदेखी करते हैं, जैसे कि हम जानते हैं कि वाहन को तेज नहीं चलाना चाहिये लेकिन हम फिर भी वाहन तेज चलाते हैं. वाहन चलाते समय  हैलमेट एवं सीट बैल्ट नहीं लगाते हैं, जबकि सड़क दुर्घटना मे मरने वालों की संख्या हत्या की तुलना मे तीन गुना है, फिर भी हम यातायात के नियमों  के प्रति वाहन चलाते समय लापरवाही बरतते हैं.  

उन्होने कहा कि वाहन चलाते समय हमेशा यातायात नियमों का पालन करें, मुझे पूरी उम्मीद है कि ये जो यातायात जागरूकता माह है उसका प्रभाव आम जनता पर पड़ेगा और जबलपुर संस्कारधानी की जो आम जनता है वो  यातायात नियमों को पालन करेगी. ट्राफिक सैंस अपने अंदर डेवलेप करेगी, एक अच्छा ट्रैफिक लोगों को मिलेगा. यातायात को लेकर जो दिक्कतें हैं जो डिफरेंट कन्जेशन प्वाइंट है उसको हम लगातार प्रयास कर रहे हैं कि दूर करें, हमारा और आपका सामुहिक प्रयासए यातायात की दिशा में एक नया आयाम स्थापित करेगा. आज यातायात रथ व रैली क ा आयोजन एनजीओ विजन के सदस्य युवा ट्राफिक फोर्स एंव स्कूलो के विद्धार्थियों तथा आटो संघ के सदस्यों की उपस्थिति में कार्यक्रम रखा गया तथा सभी को नाटक के माध्यम से यातायात नियमों का पालन करने हेतु जागरूक किया गया. यातायात रथ आगामी एक माह तक शहर एवं देहात के विभिन्न क्षेत्रों में लगातार भ्रमण करते हुये लोगों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक करेगा, इसके पश्चात आपके द्वारा विभिन्न स्कूल के विद्वार्थियोंए एनजीओ एवं यातायात के अधिकारी-कर्मचारियों की एक पैदल यातायात जागरूकता रैली को भी हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया गया, जो मालवीय चौक, तीनपत्ती, बस स्टेण्ड, भवंरताल, रसल चौक, नौदरा होते हुये सिविक सेंटर पहुचकर समाप्त हुयी.