पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित लार्डगंज क्षेत्र में रहने वाली तीन बालिकाओं के अचानक लापता होने से हड़कम्प मच गया, खबर मिलते ही पुलिस अधिकारियों ने रेलवे स्टेशन से लेकर बस स्टेंड तक नाकाबंदी करा दी, रातभर पुलिस की अलग अलग टीमें बालिकाओं की तलाश में जुटी रही, सुबह पांच बजे के लगभग तीनों बालिकाएं राइट टाउन स्टेडियम के पास पुलिस कर्मियों ने देखा तो तीनों को रोककर पूछताछ की और थाना लेकर आ गए, जहां पर परिजनों को बुलाकर सुपुर्द किया गया. पूछताछ में पता चला कि तीन हजार रुपए गिर जाने के कारण वे डर गई थी कि माता-पिता डांटेगें, इसके कारण घर से चली गई. 

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार लार्डगंज क्षेत्र में रहने वाली पूजा उम्र 14 वर्ष उसकी बहन निशा 15 वर्ष (परिवर्तित नाम) पिता के कहने पर बैंक से तीन हजार रुपए मकान का किराया देने के लिए निकाले, रुपए निकालकर दोनों दुकान पर घर का सामान खरीदने के लिए रुकी, इस दौरान रुपए कहीं गिर गए, दोनों बहनें घबरा गई, उन्होने अपने स्तर पर तलाश की लेकिन रुपए नहीं मिले, जिससे वे और घबरा गई कि घर में माता-पिता को पता चलेगा तो डांट पड़ेगी, दहशत के कारण दोनों बहनें अपनी सहेली को घर न जाकर पैदल ही रानीताल पहुंची जहां से आटो करके मदनमहल रेलवे स्टेशन पहुंच गई, जहां पर रात दस बजे तक बैठने के बाद गोलबाजार स्थित शहीद स्मारक मैदान पहुंच गई, रात भर यही पर बैठी रही, सुबह 5 बजे के लगभग तीनों उठकर राइट टाउन स्टेडियम जाने के लिए निकली, तभी गश्त कर रहे पुलिस कर्मियों ने देखा तो तीनों को रोककर पूछताछ की, इसके बाद थाना लेकर आ गए, बच्चियों के मिलने की खबर पाते ही परिजन भी तत्काल थाना पहुंच गए, जिन्होने बच्चियों को देखा तो राहत की सांस ली. पुलिस ने कार्यवाही के बाद बालिकाओं को परिजनों के सुपुर्द किया.

बताया गया है कि बालिकाओं के लापता होने की खबर के बाद अधिकारियों ने अलग अलग टीमों को सक्रिय कर दिया था, रेलवे स्टेशन, बस स्टेंड, लॉज, धर्मशाला आदि की जांच की गई, यहां तक कि जबलपुर के सरहदी जिले कटनी, दमोह, मंडला, सिवनी, नरसिंहपुर, डिंडौरी, उमरिया पुलिस को भी खबर दी गई थी. बालिकाओं के मिलने के बाद पुलिस अधिकारियों ने भी राहत की सांस ली.