पलपल संवाददाता, मुरैना. मध्यप्रदेश के मुरैना जिले में सुमावली से कांग्रेस विधायक अजबसिंह कुशवाहा ने तीन साल पहले सरकारी जमीन को अपना बताते हुए बेच दिया, यहां तक कि लोगों को इस जमीन की रजिस्ट्री भी कर दी गई. इस बात का खुलासा उस वक्त हुआ जब एंटी माफिया टीम ने सरकारी जमीन से कब्जे हटवाना शुरु कर दिए, मामले का खुलासा होने पर प्रशासन ने विधायक अजबसिंह के खिलाफ ग्वालियर के महाराजपुरा थाना में धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कराया है. 

बताया गया है कि विक्रमपुर खेरिया गांव में एंटी माफिया मुहिम के चलते एक बीघा सरकारी जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराया गया, जिसमें मायादेवी पति राजेन्द्रसिंह, मुन्नीदेवी पति दुर्गसिंह भदौरिया, कृष्णकांत पिता मुंशीलाल त्यागी का कब्जा रहा, कार्रवाई से हड़कम्प मच गया, इस बीच इन सभी लोगों ने प्रशासनिक अधिकारियों को जमीन के दस्तावेज दिखाते हुए कहा कि जमीन की रजिस्ट्री विधायक अजबसिंह ने स्वयं की थी.

इस बात का खुलासा होने पर जांच कराई गई, इसके बाद मुरार तहसील में पदस्थ पटवारी ने महाराजपुरा थाना पहुंचकर मामले की शिकायत की, जिसपर जांच के बाद विधायक अजब सिंह के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया गया.

वहीं दूसरी ओर लोगेों का कहना था कि सभी ने जमीन खरीदने के लिए रुपयों का भुगतान कर रजिस्ट्रार कार्यालय में पहुंचकर रजिस्ट्री कराई है. इस कार्यवाही से जमीन खरीदने वालों में भी हड़कम्प मचा हुआ है, वे अब अपना रुपया डूबता देख घबराए हुए हैं.