पलपल संवाददाता, जबलपुर. वेब सीरीज तांडव में हिन्दू धर्म के अपमान को लेकर देशभर में विरोध के स्वर मुखर हो रहे है, जिसके चलते जबलपुर में भी जबलपुर में भी जमकर विरोध किया जा रहा है, यहां तक कि हिन्दू सेवा परिषद ने वेब सीरीज के पहले एपिसोड के 17वें मिनट के दृश्य पर घोर आपत्ति जताते हुए ओमती थाना में शिकायत की है, जिसपर पुलिस ने तांडव के डायरेक्टर अली अब्बास व कलाकारों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है, इसके पहले यूपी के लखनऊ में भी डायरेक्टर सहित अन्य कलाकारों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है. 

हिन्दू सेवा परिषद के महानगर अध्यक्ष धीरज ज्ञानचंदानी ने बताया कि वेब सीरीज तांडव के पहले एपिसोड में 17वें मिनट में पात्रों को अनुचित तरीके से कपड़े पहने और हिन्दू देवी-देवताओं का प्रतिनिधित्व करते दिखाया गया है.

उनकी भाषा भी काफी स्तरहीन है, इस तरह का कृत्य जहां लोगों की धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंची है, वहीं दो समुदाय में नफरत फैलाते हुए देश की एकता व अखंडता को खंडित करने का कृत्य है. जिसके विरोध में  का स्तर काफी निम्न है. इस तरह का कृत्य जहां लोगों की धार्मिक भावनाओं को आहत करने वाली है.

वहीं दो वर्गों में नफरत फैलाते हुए देश की एकता.अखंडता को खंडित करने वाला कृत्य है. जिसके विरोध में हिन्दू सेवा परिषद के कार्यकर्ता ओमती थाना पहुंच गए, जहां पर वेब सीरीज तांडव के कई दृश्यों पर आपत्ति करते हुए लिखित शिकायत दी, जिसपर पुलिस ने वेब सीरीज के डायरेक्टर अली अब्बास, लेखक गौरव सोलंकी सहित अन्य कलाकारों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया है, जिसमें तीन वर्ष की सजा व जुर्माना का प्रावधान भी है.

शिकायत करने वालों में हिन्दू सेवा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष अतुल जैसवाली, सौरभ जैन, गौरव साहू, पारस पहलवान सहित अन्य कार्यकर्ता बड़ी संख्या में उपस्थित रहे. गौरतलब है कि मध्यप्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने भी तांडव के मेकर्स पर एफआईआर दर्ज कराने की बात कही थी, उन्होने कहा कि वेब सीरीज तांडव में जिस तरह से हिन्दू धर्म की भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने की कोशिश की गई है, इसे किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है, इसके पहले प्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने भी केन्द्रीय सूचना प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर को पत्र लिखकर तांडव वेब सीरीज पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है.