पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में एंटी माफिया टीम द्वारा की जा रही कार्यवाही के तहत आज ग्राम चांटी में हिस्ट्रीशीटर शमीम कबाड़ी के किलेनुमा मकान व गोदाम के अवैध हिस्से को जमींदोज कर दिया गया है, उक्त मकान करीब डेढ़ करोड़ रुपए से ज्यादा की कीमत का बताया जा रहा है, इसी तरह खजरी खिरिया में कबाड़ी नजर अली के 25 वर्गफीट के गोदाम को भी जमींदोज किया गया है.

एंटी माफिया टीम की कार्यवाही से क्षेत्र में एक बार फिर हड़कम्प की स्थिति निर्मित हो गई थी. शमीम कबाड़ी एक निगरानीशुदा बदमाश है, जिसने कुछ दिन पहले शहडोल रेंज के एडीजी जी जर्नादन को मोबाइल फोन पर धमकी तक दी थी.

बताया गया है कि हिस्ट्रीशीटर शमीम कबाड़ी के खिलाफ थाना गोहलपुर, सिविल लाइन में धोखाधड़ी, मारपीट, तोडफ़ोड़, आरपीएफ थाना जबलपुर व कटनी में रेल संपत्ति पर अवैध कब्जा अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज है, शमीम कबाड़ी द्वारा ग्राम चांटी में करोड़ों रुपए की लागत से एक हवेलीनुमा मकान व बाजू में ही किलेनुमा गोदाम का निर्माण कराया जा रहा था, जिसपर आज कार्यवाही करते हुए एंटी माफिया टीम ने हवेलीनुमा मकान के 1750 वर्गफीट व किलेनुमा गोदाम के 8 सौ वर्गफीट के अगले हिस्से को जमींदोज कर दिया, जिसकी कीमत डेढ़ करोड़ रुपए से ज्यादा की है, शमीम कबाड़ी के किलेनुमा मकान के अवैध हिस्से को गिराने की कार्यवाही से शहर में एक बार फिर भूमाफियाओं में हड़कम्प मच गया है, जिन्होने अवैध रुप से शासन की करोड़ों रुपए की जमीन पर कब्जा कर निर्माण किया है. एंटी माफिया की टीम ने इसके अलावा भी भूमाफियाओं के खिलाफ कार्यवाही की है. 

शहडोल रेंज के एडीजी जी जर्नादन को दी थी धमकी-

बताया गया है कि शमीम कबाड़ी ने अक्टूबर 2020 में शहडोल रेंज के एडीजी जी जर्नादन को मोबाइल फोन पर धमकी तक दी थी, जिसका आडियो जमकर वायरल हुआ था, आडियो में शमीम कबाड़ी धमकी देते सुनाई दे रहा था कि आप नाजयज काम करवा रहे हो मेरे पास लेनदेन का वीडियो है, मेरी  गाड़ी नहीं छूटी, तो मैं इसे सब जगह भेज दूंगा.

आपका नुकसान हो जाएगा. उक्त आडियो जुलाई का रहा,  नौरोजाबाद पुलिस ने एक कबाड़ की गाड़ी पकड़ी थी. गाड़ी में डिस्मेंटल वाला वाहन ले जाया जा रहा था. शमीम कबाड़ी द्वारा एडीजी की कोई बात नहीं सुनी गई थी, वह सिफ अपनी बात कहते हुए धमकी देता रहा, जिसमें अधिकारी ने कोई विरोध नहीं किया, सिर्फ  इतना ही कहा था कि कागज है तो कागज दिखा दो. 

रेल लाइन तक चोरी कर बेची थी शमीम कबाड़ी ने-

बताया जाता है कि शमीम कबाड़ी स्क्रेप चोरी के मामले तो कई बार पकड़ा जा चुका है, वर्ष 2017 में एसटीएफ ने उसे रेलवे का स्क्रेप मामले में भी पकड़ा था, यहां तक कि कटनी-मुडवारा रेल लाइन के बीच 1683 मीटर रेल लाइन की ही चोरी की थी शमीम कबाड़ी ने, इसके अलावा वर्ष 2013 व 2015 में चोरी के ट्रक खरदीने का भी उसके खिलाफ मामला दर्ज है.

उस पर दर्ज पांच मामले सिर्फ स्क्रैप चोरी के हैं. एक प्रकरण मारपीट का भी है. गोहलपुर पुलिस का वह निगरानी बदमाश है. उसने अवैध गतिविधियों के बलबूते अकूत संपत्ति बनाई है.

सरपंच वीरेन्द्र पटैल से खाली कराई 12एकड़ की शासकीय जमीन-
इसी तरह ग्राम पिपरिया बनियाखेड़ा निवासी पूर्व सरपंच वीरेन्द्र पटैल ने शासन की करीब 12 एकड़ जमीन पर पर कब्जा कर खेती शुरु कर दी, करीब 12 करोड़ रुपए की शासकीय जमीन पर कब्जा किए जाने की खबर मिलते ही अधिकारियों ने मुक्त कराया था, इसके पहले भी वीरेन्द्र पटैल द्वारा किए गए कब्जे को खाली कराया जा चुका है, यहां तक कि शासकीय जमीन पर लगे वृक्ष काटने पर जुर्माना की कार्यवाही भी की गई. पूर्व सरपंच वीरेन्द्र पटैल पर की गई कार्यवाही के बाद ग्रामीणों में भी हर्ष व्याप्त रहा, जिन्होने प्रशासनिक कार्यवाही की सराहना की. 

गोदाम व तीन दुकानों को किया जमींदोज-

इसी तरह ग्राम पिपरिया बनियाखेड़ा में ही मोहनलाल पटैल मकान बनाने के लिए स्वीकृत 1750 वर्गफीट भूमि के पट्टे पर अवैध रुप से 25 लाख रुपए की कीमत से गोदाम व तीन दुकानों का निर्माण कर लिया गया. जिसपर आज प्रशासन ने बुल्डोजर चलवाकर जमीन को खाली कराया है. 

कबाड़ी नजर अली के एक और गोदाम को गिराया-

खजरी खिरिया में कबाड़ी नजर अली द्वारा अवैध रुप से बनाए गए करीब 25 लाख रुपए की लागत के एक और गोदाम को धराशायी कर दिया गया है, इसके पहले भी प्रशासन की टीम ने खजरी खिरिया में ही कबाड़ी नजर अली द्वारा किए गए अवैध कब्जे को जमींदोज किया जा चुका है. 

पांच से ज्यादा थानों का बल पहुंचा-

आज की गई कार्यवाही में दो पोकलेनए पांच जेसीबी मशीनें लगाई गई थीं. वहीं पुलिस और अतिक्रमण विभाग के 150 अमला लगाया गया था. इस मौके पर एसडीएम जबलपुर नम:शिवाय अरजरिया, एएसपी अमित कुमार, एसडीएम अधारताल ऋषभ जैन, सीएसपी अधारताल अशोक तिवारी, टीआई ओमती एसपीएस बघेल सहित माढ़ोताल, हनुमानताल, भेड़ाघाट, मदनमहल टीआई और उनके थाने का बल पहुंचा था. मौके पर तहसीलदार राजेश सिंह, दिलीप चौहान, नायब तहसीलदार संदीप जायसवाल, नगर निगम के सहायक अतिक्रमण अधिकारी सागर बोरकर, उमेश सोनी, एहसान खान, नरेंद्र कुशवाहा, मुकेश पारस सहित अतिक्रमण दल मौजूद रहा.