समय के साथ सोशल मीडिया के इस्तेमाल करने का चलन बड़ी तेजी से बढ़ा है. अमूमन मोबाइल फोन इस्तेमाल करने वाला हर शख्स सोशल मीडिया एप का प्रयोग करते हैं. व्हाट्सएप की नई पॉलिसी को लेकर कई तरह की दुविधा यूजर्स के मन में रही है. यूजर्स ने बड़ी तादात में व्हाट्सएप को अलविदा भी कहा है. जिसके चलते व्हाट्सएप को काफी नुकसान भी झेलना पड़ा है. इसी कड़ी में बिल्कुल व्हाट्सएप की तरह काम करने वाला एक एप बाजार में आ गया है. इस एप का नाम बीआईपी है.

बता दें कि बीआईपी एप को लेकर कई तरह के सवाल यूजर्स के मन में हैं. इन सवालों में फाउंडर, किस देश के शख्स ने बनाया, फीचर्स जैसे सवालों का समावेश है. वैसे बीआईपी एप का दावा है कि वह सुरक्षित होने के साथ-साथ फ्री में उपलब्ध है. यूजर्स इस एप का इस्तेमाल वीडियो कॉल, फोटो, वीडियो सहित लोकेशन भेजने के लिए कर सकते हैं.

वहीं बीआईपी एप के अन्य फीचर्स में 100 से अधिक भाषाओँ में ट्रांसलेशन, अलग-अलग विकल्प सहित 10 लोगों के ग्रुप के लिए वीडियो कॉल की सुविधा का समावेश है. बीआईपी एक तुर्की मैसेजिंग प्लेटफॉर्म है जिसे बीआईपी ए.एस नामक डेवलपर ने बनाया हुआ है. व्हाट्सएप द्वारा पॉलिसी में बदलाब के बाद बीआईपी को काफी लोकप्रियता इनके देश में मिली है. यूजर्स के मन में सवाल होगा कि बीआईपी एप को कैसे डाउनलोड करें. आपको बताना चाहते हैं कि बीआईपी एप मौजूदा समय में iOS और Android दोनों ही प्लेटफ़ॉर्म पर उपलब्ध है. यह एप पीसी यूजर्स के लिए एक वेब वर्जन भी प्रदान करता है जो कि ठीक व्हाट्सएप वेब की तरह काम करता है.