पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में भी अब कोरोना वैक्सीनेशन का टारगेट बढ़ा दिया गया है, इस वीक से कम से कम दस हजार  स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया लगाया जाएगा, जिसके चलते 25 सौ स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगवाने के लिए मैसेज भेजा गया है. इसके अलावा शहर के सात निजी अस्पतालों में भी टीकाकरण हो रहा है, ऐसा कहा जा रहा है कि दो बार मैसेज भेजने के बाद भी कोई टीका लगवाने नहीं आता है तो उसका रजिस्ट्रेान पोर्टल से हट जाएगा.

स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार जबलपुर के मेडिकल, विक्टोरिया, रेलवे रेलवे अस्पताल, पाटन, मझौली, कुण्डम, गोसलपुर, बरेला शहपुरा व पनागर सीएचसी अस्पताल, इसके अलावा एमपीईबी अस्पताल, मनमोहन नगर स्वास्थ्य केन्द्र है. वहीं सात निजी अस्पताल को भी वैक्सीनेशन सेंटर बनाया गया है. इन सभी सेंटर्स में सुबह से ही लोगों का आना शुरु हो जाता है. गौरतलब है कि 13 फरवरी से पहले जिले में 23हजार 3 सौ रजिस्टर्ड स्वास्थ्य कर्मियों को कोरोना वैक्सीन लगाने का टारगेट है, इसके बाद दूसरा डोज लगना शुरु हो जाएगा. 

गौरतलब है कि जबलपुर को अब तक दो चरणों में 50 हजार कोवीशील्ड वैक्सीन का डोज मिल चुका है, पहले सप्ताह में साथ सेंटर में कुछ 1966 लोगों को टीका लग चुका है जबलपुर 2581 लोगों को बुलाया गया था, इस सप्ताह 10 हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है, इसके लिए 20 अस्पतालों में 25 सेंटर बनाए गए है. जबलपुर में कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या में पहले की अपेक्षा काफी कमी आई है, वर्तमान में  कोरोना के सिर्फ 300 मामले ही रह गए है. वहीं कोरोना के संक्रमित मामलें भी बहुत कम रह गए है.