पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर में लोकल टीवी को ब्रांडेड कंपनियों का बनाकर बेचने वाला फर्जीवाड़ा सुमित जैन ने दिल्ली के चांदनी चौक क्षेत्र में रहकर सीखा. इसके बाद जबलपुर आकर 12 वर्षो के दौरान हजारों टीवी बेचकर लाखों रुपए का मुनाफा कमाया है. पुलिस को सुमित ने रिमांड के दौरान की गई पूछताछ में खुलासे किए है.

पुलिस के अनुसार शांति नगर गोहलपुर क्षेत्र में रहने वाले सुमित जैन 47 वर्ष बीई की पढ़ाई की, इसके बाद वह दिल्ली चला गया और चांदनी चौक क्षेत्र में रहकर लोकल टीवी को ब्रांडेड कंपनियों की प्रोग्रामिंग डालकर कंपनी मेड बनाना सीखा, इसके बाद सुमित जैन अपने घर आ गया और सुमित इलेक्ट्रानिक्स नामक से दुकान खोल दी, इसके बाद वह दिल्ली व मुम्बई से सस्ती लोकल एलईडी टीवी खरीदकर लाता और जबलपुर में ब्रांडेड कंपनियों की प्रोग्रामिंग डालकर उन्हे कंपनी का बनाकर बेचता रहा. इस तरह से वह 8 हजार रुपए की टीवी 80 हजार रुपए में बेच देता था. 

करीब 12 साल से सुमित द्वारा फर्जीवाड़ा कर हजारों टीवी बेच चुका है, अधिकतर टीवी सुमित जैन ने आसपास के जिलों व ग्रामीण क्षेत्र में बेचे है, जिससे किसी को सुमित जैन की हरकतों पर संदेह भी नहीं होता था. पुलिस अधिकारियों की माने तो सुमित जैन द्वारा बिल दिए जाते थे, उसमें अपना ही मोबाइल नम्बर डालता रहा, जिससे यदि कोई खराबी आए तो लोग उसी से संपर्क करें. यहां तक कि सुमित जैन ने अपने कर्मचारियों को भी ब्रांडेड कं पनियों की प्रोग्रामिंग डालना भी सिखा दिया है.