नई दिल्ली. गणतंत्र दिवस (26 जनवरी) के दिन ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस ने अनेक किसान नेताओं के खिलाफ केस दर्ज किए हैं. दिल्ली पुलिस की एफआईआर में योगेंद्र यादव  और राकेश टिकैट के नाम नाम शामिल हैं. इनके अलावा सरवन सिंह पंढेर, सतनाम सिंह पन्नू के भी नाम एफआईआर में हैं. इन नेताओं के अलावा पंजाबी अभिनेता और गायक दीप सिद्धू और पंजाब में गैंगस्टर रहे लखबीर सिंह उफऱ् लक्खा सिधाना भी दिल्ली पुलिस के राडार पर हैं. पुलिस अब तक 22 एफआईआर दर्ज कर चुकी है.

किसान नेताओं के खिलाफ कई धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. बताया जा रहा है कि अभी तक पुलिस ने 93 उपद्रवियों को गिरफ्तार भी किया है, जबकि 200 लोगों को हिरासत में लिया गया है. हिंसा को लेकर दिल्ली पुलिस ने जो एफआईआर की है उसमें आरोप है कि पुलिस की ओर से ट्रैक्टर रैली के लिए जो एनओसी जारी की थी उसका पालन नहीं किया गया.

हिंसा के बाद अलग-अलग जिलों में कुल 22 एफआईआर दर्ज किए गए हैं. ईस्टर्न रेंज में 5 एफआईर दर्ज हुए हैं जबकि नजफगढ़, हरिदास नगर, उत्तम नगर में एक-एक एफआईआर दर्ज की गई है. दिल्ली पुलिस (ईस्टर्न रेंज) ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने आठ बसों और 17 प्राइवेट गाडिय़ों को नुकसान पहुंचाया है. इस प्रदर्शन में 300 से ज्यादा पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं.

आपको बता दें कि बीते दिनों किसानों की ट्रैक्टर रैली में जमकर बवाल हुआ था, इस दौरान किसानों ने लाल किले के प्रचार पर खालसा पंथ का झंडा लहरा दिया था. जबकि एक जगह पर टैक्टर पलट जाने से एक युवक की मौत हो गई है. इस पूरी हिंसा में 200 पुलिसवाले जख्मी हुए हैं.