वैशाली. बिहार के वैशाली में हाजीपुर-महनार मुख्य मार्ग पर बिदुपुर थाना क्षेत्र के कंचनपुर के समीप बैंक से तीन अपाचे बाइक पर सवार आठ अपराधियों ने करीब 48 लाख रुपये लूट लिए. हथियारबंद अपराधियों ने बैंक में प्रवेश करते ही सभी बैंककर्मियों को अपने कब्जे में ले लिया, फिर घटना को अंजाम दिया. इसके बाद वे हथियार लहराते हुए मौके से भाग निकले.


बिदुपुर थाना की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है. वैशाली के पुलिस कप्तान मनीष एवं हाजीपुर सदर एसडीपीओ राघव दयाल भी मौके पर पहुंचे. उन्होंने बताया कि सभी थाना क्षेत्रों की नाकेबंदी कर पुलिस ने वाहनों की सघन चेकिंग शुरू कर दी है. जल्द ही अपराधियों को पकड़ लिया जाएगा.


घटना में तकरीबन 48 लाख से अधिक की रकम की लूट हुई है. हालांकि बैंक अधिकारियों का कहना है कि रुपयों के मिलान के बाद ही यह स्पष्ट हो सकेगा कि कितने की लूट हुई है. बिदुपुर के थानाध्यक्ष धनंजय पांडेय ने बताया कि रुपयों के मिलान की प्रक्रिया जारी है.


बिदुपुर में दिन-दहाड़े लूट की इस बड़ी घटना की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है. हाजीपुर सदर एसडीपीओ राघव दयाल दल-बल के साथ घटनास्थल पहुंचे. उन्होंने बताया कि मामले की छानबीन की जा रही है. जिला इंटेलीजेंस यूनिट की टीम भी मौके पर पहुंच गई है. पुलिस ने सभी थाना क्षेत्रों की नाकेबंदी कर वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी है.