अंबिकापुर. छत्तीसगढ़ के अंबिकापुर जिले के एक कांग्रेस नेता ने खुदकुशी की कोशिश की है. गणतंत्र दिवस के दिन नेता के पड़ोसी परिवार की महिलाओं ने उनके साथ मारपीट की थी. इस घटना के बाद गुरुवार को कांग्रेस नेता ओमिनेष सिन्हा ने चूहामार कीटनाशक पीकर आत्महत्या का प्रयास किया है.

बताया जाता है कि विवाद सर्किट हाउस में हुआ. इस दौरान प्रभारी मंत्री शिव डहरिया भी मौजूद थे. ओनिमेश ने जहर खाने से पहले अपने फेसबुक अकाउंट पर एक पोस्ट भी किया, जिसमें उन्होंने लिखा कि जा रहा हूं भोलेनाथ के पास. मेरे जाने के बाद सत्य की जीत होगी. अलविदा.

कीटनाशक का सेवन करने के बाद परिवार ने ओमिनेष को मेडिकल कॉलेज अस्पताल मे भर्ती कराया है. उनके शरीर से काफी हद तक जहर निकाल कर उन्हें बेहतर इलाज के लिए आईसीयू में भर्ती कराया गया है. डाक्टरों के अनुसार ओमिनेष की हालत फिलहाल खतरे से बाहर है.

बताया जा रहा है कि कांग्रेस जिला सचिव ओमिनेष सिन्हा का अपने पड़ोसी तिवारी परिवार से विवाद चल रहा है. पड़ोसी परिवार के लोगों का आरोप है कि ओमिनेष उनकी बेटी की शादी नहीं होने देना चाहते हैं. इसलिए उसने उनकी लड़की को रायपुर में रखा है.

वहीं ओमिनेष का कहना है कि दोनों में भाई बहन का रिश्ता है और वो लड़की की इसलिए मदद कर रहे हैं, क्योंकि लड़की के परिवार वाले विदेश में रहने वाले एक लड़के से उसकी शादी करना चाहते हैंं. लेकिन लड़की शादी नहीं करना चाहती है. इतना ही नहीं जहर सेवन के बाद होश में आए कांग्रेसी नेता ने सरगुजा और कोतवाली पुलिस पर आरोप लगाया कि सर्किट हाउस में पुलिस की शह पर पड़ोसी महिलाओं ने उन पर हमला किया था.