नई दिल्ली.दिल्ली की सीमाओं पर कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का धरना प्रदर्शन जारी है. किसान नेता राकेश टिकैत के आंसुओं के सैलाब के बाद किसान आंदोलन एक बार फिर से रफ्तार पकड़ रहा है. पश्चिमी यूपी और हरियाणा के अलग-अलग इलाकों से किसान गाजीपुर बॉर्डर पर पहुंचना शुरू हो गए हैं. वहीं, गाजीपुर बॉर्डर को दोनों ओर से बंद कर दिया गया है. आज मुजफ्फरनगर में किसानों की महापंचायत होगी.

थोड़ी शांति के बाद फिर शुरू हुई पत्थरबाजी

सिंघु बॉर्डर पर कुछ देर रुकने के बाद स्थानीय लोगों ने फिर किसानों पर पत्थर बरसाने शुरू कर दिए. हालांकि फिर पुलिस ने उपद्रवियों को रोक लिया और पीछे खदेड़ दिया. वहीं बता दें कि एसएचओ को घायल करने वाले शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

अलीपुर व नरेला के एसएचओ गंभीर रूप से घायल

सिंघु बॉर्डर पर हुई हिंसक झड़प में अलीपुर व नरेला के एसएचओ गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. एसएचओ नरेला व अलीपुर को स्थानीय प्रदर्शनकारियों ने तलवार मारी जो उनके हाथ में लग गई, जिससे वह बुरी तरह घायल हो गए हैं और उन्हें अस्पताल ले जाया जा रहा है.

तंबू से लेकर लंगर तक को पहुंचाया नुकसान

गौरतलब है कि सिंघु बॉर्डर पर स्थानीय लोग जबरन उस जगह तक घुस गए जहां आम लोगों को नहीं जाने दिया जा रहा और फिर पत्थरबाजी शुरू कर दी. इन स्थानीय लोगों ने प्रदर्शनस्थल पर जाकर तोडफ़ोड़ और पत्थरबाजी की. प्रदर्शनस्थल पर अराजक तत्वों ने एक पंडाल से लेकर वाशिंग मशीन तक तोड़ दिया. हालांकि सवाल अब ये उठ रहे हैं कि जहां दिल्ली जलबोर्ड के टैंकर भी नहीं जा पा रहे वहां स्थानी प्रदर्शनकारी कैसे पहुंचे.

पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले

सिंघु बॉर्डर पर आज फिर स्थानीय लोग प्रदर्शनकारियों का प्रदर्शन करने और रोड खाली कराने के लिए धरनास्थल पर पहुंचे. इसके बाद किसानों और स्थानीय लोगों के बीच पत्थरबाजी भी शुरू हो गई. जिसके बाद पुलिस ने आंसू गैस के गोले भी दागे.