जबलपुर. सदर के मुर्गी मैदान में बीते दिनों हुई नगर निगम कर्मचारी की हत्या का खुलासा पुलिस ने आज 29 जनवरी शुक्रवार कर दिया है. उसकी हत्या पत्नी ने ही अपने प्रेमी और बुआ के लड़के के साथ मिलकर की थी. पत्नी, पति की मौत के बाद अनुकम्पा नौकरी मिलते ही वह अपने प्रेमी के साथ रहना चाहती थी.

पुलिस के मुताबिक 21-22 जनवरी की दरमियानी रात अज्ञात लोगों ने घमापुर सरकारी कुआं निवासी अरविंद उर्फ मंकी राजपूत उम्र 49 की हत्या कर दी थी. पुलिस को जांच में पता चला कि मृतक की 32 वर्षीय पत्नी मनीषा उर्फ बबली ने अपने प्रेमी खेमचंद उर्फ राज एवं रिश्ते में बुआ के लड़के प्रदीप उर्फ विक्की पंडा के साथ मिलकर हत्या की साजिश रची थी. 21 जवनरी की रात योजना के तहत आरोपियों ने अरविंद को शराब पिलाने के बाद मौत के घाट उतार दिया.

फेसबुक से हुई थी दोस्ती, प्रेम चढ़ा परवान

मामले का खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया कि प्रेमी खेमचंद और मनीषा की दोस्ती कुछ साल पहले फेसबुक के जरिए हुई थी. महिला ने अपने प्रेमी से कहा कि मेरा पति उम्र में मुझसे करीब 20 साल बड़ा है, तुम उसको रास्ते से हटा दो, फिर हम दोनों शादी कर लेंगे. हत्याकांड में महिला ने प्रदीप को भी शामिल किया जिससे कहीं कोई गडगड़़ी न हो. आरोपित पत्नी ने पति की हत्या में अपने प्रेमी के साथ दूर के रिश्ते में बुआ के लड़के को भी शामिल किया था. बताया जा रहा है कि तीनों ने हत्याकांड के पहले मुलाकात की और किस तरह से वारदात को अंजाम देना है इसका षडयंत्र रचा और मौका देखकर नगर निगम के प्यून को मौत के घाट उतार दिया.

पत्नी ने किया था आत्महत्या का प्रयास, ताकि पुलिस का ध्यान भटके

पति की हत्या के बाद पत्नी ने घर में बड़ी ही अजीबो-गरीब हरकतें की थीं. बताया जा रहा है कि पत्नी ने एक दिन घर में पानी गरम करने वाली रॉड को पकड़ कर आत्महत्या करने का नाटक किया था, जिसमें उसका बेटा भी झुलस गया था. इस घटना के पीछे बताया जा रहा है कि घरवालों और पुलिस को महिला पर बहुत पहले से ही शक था, उसी शक को दूर करने के लिए महिला ने इस तरह की हरकतें की थीं. हत्या में शामिल पत्नी ने आरोप एवं पुलिस कार्रवाई से बचने के लिए कुछ दिन पहले आत्महत्या करने का प्रयास करते हुए पुलिस और समाज को बताया कि पति की मौत सहन नहीं कर सकती, उनकी बहुत याद आती है,इसलिए मरना चाहती हूं.

यह है पूरा घटनाक्रम

बिरमानी पेट्रोल पंप के सामने खाली पड़े मुर्गी मैदान में एक युवक की खून से लथपथ लाश मिली थी. प्रथम दृष्टया लाश देखकर ऐसा लग रहा था कि आरोपियों ने शराब पीने के बाद युवक के सिर पर पत्थर पटककर हत्या कर दी है. चेहरे एवं सिर पर चोट के निशान सहित मौके पर मिले साक्ष्यों के आधार पर पुलिस का मानना है कि हत्याकांड में शामिल आरोपी एक से अधिक हैं. मृतक की पहचान 24 घंटे बाद हो सकी थी.                            

पत्नि सहित दो आरोपी गिरफ्तार, बुआ का लड़़का फरार

मामले में पुलिस ने प्रदीप उर्फ विक्की पण्डा, पिता स्व. लखन सिंह ठाकुर उम्र 30 वर्ष, निवासी उपहार अपार्टमेन्ट सिविल लाईन तथा मनीषा उर्फ बबली पति अरविन्द राजपूत उम्र 31 वर्ष, निवासी सरकारी कुआं घमापुर को गिरफ्तार किया है. तो वहीं खेमचन्द उर्फ राज पिता देवी चरण यादव, निवासी ग्राम बेनीपुर थाना गौरिहार जिला छतरपुर फरार है, जिसकी पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है. पुलिस ने आरोपियों से 2 मोबाईल फोन जब्त किए हैं.