पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के आबकारी विभाग के शराब पकडऩे वाली टीम के साथ होमगार्ड के जवान भी होगें, जो अवैध कारोबारियों को पकड़ेगें, जिसके चलते जबलपुर के आबकारी विभाग में 27 जवानों को तैनात किया गया है, जो आबकारी की टीम के साथ कंधा से कंधा मिलाकर अवैध शराब के अड्डों पर दबिश देगें.

बताया जाता है कि जबलपुर में आबकारी विभाग द्वारा अवैध शराब की कार्यवाही महज खानापूर्ति के लिए ही की जाती है, नहीं तो सब खेल सेटिंग से ही चलता रहा, इसका एक नमूना पिछले दिनों ही जबलपुर में देखने को मिला है, जिसमें एक लाइसेंस पर ऋषि रीजेंसी होटल  के संचालक द्वारा चार बार चलाए जा रहे थे, इस मामले में कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने दो आबकारी अधिकारियों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया था, क्योंकि सारा खेल दोनों अधिकारियों की मर्जी से ही चल रहा था. 

इसके अलावा शहर में जगह जगह कच्ची शराब बनाने के अड्डे खुले हैं, जहां पर थानों की पुलिस ने दबिश देकर हजारों लीटर शराब जब्त की, शराब बनाने के  उपयोग किया जाने वाला लाइन भी नष्ट किया गया. लेकिन आबकारी विभाग  को जबलपुर में ऐसा कुछ नजर नहीं आया, पूरे अधिकारी आंखे बंद किए बैठे रहे. अब जबलपुर आबकारी विभाग में होमगार्ड के 27 जवानों को पदस्थ किया  जा रहा है, जो आबकारी विभाग की टीम के साथ कार्य करते हुए शराब पकड़ेगें, जिससे आबकारी विभाग के अधिकारियों का यह रोना भी खत्म हो जाएगा कि हमारे पर कार्यवाही करने के लिए स्टाफ की कमी है, होमगार्ड के 27 जवान कंधे से कंधा मिलाकर अवैध कारोबारियों को पकडऩे में अह्म भूमिका निभाएगें. इसके अलावा भी प्रदेश के अन्य जिलों में आबकारी विभाग में होमगार्ड के जवानों को पदस्थ किया जा रहा है.