काबुल. अफगानिस्तान में एक बम धमाके में 12 लोगों की जान चली गई. अधिकारियों ने इसकी पुष्टी की है. शनिवार सुबह नंगरहार प्रांत के शिरजाद जिले में एक सैन्य अड्डे पर हमला करने वाले एक घातक कार बम धमाके में आठ सैनिकों की मौत हो गई. प्रांतीय सरकार ने एक बयान यह जानकारी दी. इस हमले की जिम्मेदारी तालिबान संगठन ने ली है. वहीं सशस्त्र समूह के प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने  बताया कि  इस कार बम धमाके में 50 सुरक्षाकर्मी की मौत हो गई है जबकि कई घायल हो गए हैं, लेकिन इस समूह द्वारा इन मौतों के बारे में अभी पुष्टी नहीं हुई है.  
बता दें कि इससे पहले 27 जनवरी 2021 को भी राजधानी काबुल में बम धमाका हुआ था. इस दौरान पश्चिमी हिस्से में गोलाय दवाखाना क्षेत्र में हमला हुआ था, जिसमें दो लोग जख्मी हो गए थे. टोलो न्यूज ने जानकारी देते हुए बताया कि यह विस्फोट एक वाहन में किया गया था.
गौरतलब है कि पिछले साल दो नवंबर को काबुल यूनिवर्सिटी में सेना की वर्दी में आए दो हमलावरों ने ताबड़तोड़ फायरिंग की थी. इस हमले में 22 लोगों की जान चली गई थी. मरने वालों में आठ छात्र और दस छात्राएं थीं, जिनकी उम्र 20 से 26 साल के बीच थी. आतंकवादियों की यह कार्रवाई छह घंटे तक चली थी. जब यह हमला हुआ उस समय यूनिवर्सिटी में पुस्तक प्रदर्शनी आयोजित की गई थी जिसमें ईरान के राजदूत भी पहुंचे थे. अफगानिस्तान के उपराष्ट्रपति अमरुल्लाह सालेह ने काबुल यूनिवर्सिटी के हमले के लिए तालिबान को जिम्मेदार ठहराया था. तालिबान ने इससे पल्ला झाड़ लिया था.