इटावा. उत्तर प्रदेश के इटावा जिले के उसराहार पुलिस थाने में हिंदुओं की आराध्य देवी भगवती दुर्गा को लेकर बौद्ध कथा में कथित अश्लील टिप्पणी का वीडियो वायरल होने के बाद बौद्ध कथावाचिका पर भावनाओं को आहत करने और समाज में द्वेष फैलाने को लेकर मुकदमा दर्ज किया गया है.

पुलिस अधीक्षक ग्रामीण ओमवीर सिंह ने बताया कि शनिवार शाम तथाकथित बौद्ध कथावाचिका रजनी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी वाले वीडियो और सीडी कुछ लोगों की ओर से पेश करते हुए शिकायत की गई. प्रारंभिक जांच के बाद आईपीसी की धाराओं में उनके खिलाफ आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज करके प्रकरण की गहनता से जांच शुरू कर दी गई है.

थाना ऊसराहार क्षेत्र के गांव भीकमपुर निवासी कथावाचिका का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी समय से वायरल हो रहा था. इस वीडियो में वह हिंदुओं की आराध्य देवी दुर्गा को लेकर अभद्र टिप्पणी करके भावनाओं को आहत कर रही हैं. जिसको लेकर तमाम हिंदू संगठनों की तरफ से कथित कथावाचिका रजनी बौद्ध पर कार्रवाई करने की मांग शासन और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर से की गयी थी.

इसके बाद उन्होंने थाना ऊसराहार पुलिस को कथित कथावाचिका पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे. भाजपा मंडल अध्यक्ष राहुल राज सिंह ने हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने और समाज में द्वेष फैलाने को लेकर मुकदमा दर्ज किया गया है. धारा 295 और आईटी एक्ट की धारा 66 के तहत मुकदमा दर्ज कराया गया है.

उसराहार थानाध्यक्ष अमरपाल सिंह ने बताया कि कथित कथावाचिका के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. मामले की जांच की जा रही है. आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा. माता दुर्गा पर अभद्र टिप्पणी को लेकर हिंदू संगठनों के नेताओं ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र भेजकर कड़ी कार्रवाई की मांग की गई है.