नई दिल्ली. ऐसे समय में जब बारबाडोस की पॉप सिंगर रॉबिन रिहाना फेंटी के एक ट्वीट ने भारत में चल रहे किसानों के विरोध प्रदर्शन पर वैश्विक ध्यान केंद्रित किया है. ऐसे वक्त में भी भारत अपने वादे से पीछे नहीं हटा है.

भारत सरकार ने रिहाना के ट्वीट को नजरअंदाज करते हुए कोराना वायरस की 1 लाख वैक्सीन बारबाडोस को भेज दी है. बारबाडोस के प्रधानमंत्री ने भारत की ओर से दी गई कोरोना वैक्सीन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत सरकार का आभार जताया है.

4 फरवरी को पीएम मोदी को लिखे पत्र में बारबाडोस के प्रधानमंत्री मिया अमोर मोत्ले ने कहा कि मेरी सरकार और लोगों की ओर से मैं आपको, आपकी सरकार और भारतीय गणतंत्र के लोगों को कोविड वैक्सीन के सबसे उदार दान के लिए आभार व्यक्त करना चाहता हूं. बता दें कि बारबाडोस के प्रधानमंत्री ने कुछ दिन पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर कैरेबियन राष्ट्र के लिए भारतीय टीका देने की मांग की थी.

भारत में निमिज़्त कोरोना वैक्सीन विश्व के कई देशों को सप्लाई की जा रही है. नेपाल, श्रीलंका, बांग्लादेश को कोरोना वैक्सीन भेजने के बाद भारत अब कई और देशों को वैक्सीन भेजने की तैयारी कर रहा है. भारतीय विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अनुराग श्रीवास्तव ने कहा कि अगले कुछ दिनों में, हमने ओमान को 1 लाख खुराक की मात्रा, कैरीकाम देशों को 5 लाख खुराक, निकारागुआ को 2 लाख और प्रशांत द्वीप राज्यों को 2 लाख खुराक देने की योजना बनाई है.

गौरतलब है कि पॉप सिंगर रिहाना ने ट्विटर पर एक न्यूज शेयर की है, जिसमें किसान आंदोलन की वजह से प्रभावित इंटरनेट सेवा का जिक्र है. ट्वीट में बताया गया है कि कैसे किसान आंदोलन की वजह से हरियाणा की कई जिलों में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है. रिहाना ने खबर को शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा कि हम इस बारे में बात क्यों नहीं कर रहे हैं?