ग्वालियर. शिवराज सरकार माफिया को कुचलने के दावे कर रही है, लेकिन ग्वालियर-चंबल में रेत चोरों ने लगातार दूसरे दिन पुलिस पर जानलेवा हमला कर किया है. दतिया के बाद अब शुक्रवार सुबह जलालपुर में चंबल से रेत ला रहे माफिया ने पेट्रोलिंग पर पहुंचे टीआई पर हमला बोल दिया. उसके गुर्गों ने फायरिंग शुरू कर दी. इस दौरान टीआई (पुरानी छावनी) सुधीर सिंह उनके बीच में घिर गए.

उन्होंने टीआई को पीटा और ट्रैक्टर से कुचलने का प्रयास किया. टीआई ने नाले में कूदकर जान बचाई. जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की है. इसके बाद आसपास के थानों और लाइन से फोर्स को मौके पर पहुंचाया गया. पुलिस ने घेराबंदी की तो रेत चोर गाडिय़ों को खेतों में दौड़ाकर भागे, लेकिन रेत से भरी 5 ट्रैक्टर-ट्रॉली पुलिस ने पकड़ी हैं. इसके अलावा माफिया के 6 गुर्गे, दो कट्टे व काफी मात्रा में कारतूस भी पकड़े गए हैं.

एक दिन पहले दतिया में पुलिस जवान को रेत माफिया द्वारा गोली मारने की घटना के बाद पुलिस कप्तान अमित सांघी ने शहर के हाईवे पर रेत माफिया के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए थे. टीआई सुधीर सिंह कुशवाह शुक्रवार सुबह जलालपुर स्थित रेलवे पुल के पास फोर्स लेकर घेराबंदी के लिए पहुंचे. पुलिस को इनपुट मिला था कि यहां से रेत से भरे दर्जनों ट्रैक्टर-ट्रॉली निकलते हैं. रेत माफिया को घेरने के लिए दोनों रास्तों पर डंपर आड़े खड़े कर रास्ता बंद कर दिया गया. इसी समय वहां से रेत से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली निकले. उन्होंने डंपर को टक्कर मारी. जब रेत माफिया ने खुद को घिरा पाया तो लौटने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हो सके. इस पर रेत की गाडिय़ों के आगे चल रहे बाइक सवारों ने पुलिस पार्टी पर हमला कर दिया. पुलिस पर पथराव करते हुए फायरिंग भी शुरू कर दी.

बदमाशों ने टीआई को घेर कर पीटा, साथियों ने बचाया

रेत माफिया के हमले से पुलिस में खलबली मच गई. इस दौरान टीआई माफिया के बीच में घिर गए. बदमाशों ने उनसे मारपीट भी की. इतना ही नहीं रेत माफिया ने टीआई को ट्रैक्टर से कुचलने का प्रयास किया, लेकिन टीआई ने नाले में कूदकर अपनी जान बचाई. साथी पुलिस कर्मियों ने तत्काल टीआई को बचाया और गोला का मंदिर बिड़ला अस्पताल पहुंचाया.

जवाब में पुलिस ने चलाई गोलियां, किया पथराव

रेत माफिया के हमले का जवाब पुलिस ने भी गोलियां चलाकर दिया है. पुलिस ने जवाबी फायरिंग व पथराव किया. फोर्स बढ़ते ही रेत माफिया में खलबली मच गई. कुछ गाडिय़ां छोड़कर तो कुछ गाडिय़ों को खेतों में दौड़ाते हुए भागे. पुलिस ने रेत माफिया को सड़क पर दौड़ा-दौड़ा कर पीटा और पकड़ा.

पांच ट्रैक्टर, 6 बदमाश व दो कट्टे बरामद

पुलिस ने घेराबंदी कर पांच ट्रैक्टर-ट्रॉली रेत से भरी पकड़ी हैं. 6 बदमाशों को पकड़ा है और इनके पास से दो कट्टे, 6 कारतूस भी बरामद हुए हैं. यह सभी मुरैना से चंबल की रेत भरकर यहां अवैध परिवहन करते हुए आ रहे थे.