उदयपुर. राजस्थान के उदयपुर के गोगुंदा सीट से विधायक प्रताप लाल गमेती (52) के खिलाफ एक महिला ने रेप का केस दर्ज कराया है. मध्यप्रदेश के नीमच की रहने वाली महिला ने आरोप लगाया कि विधायक ने शादी का झांसा देकर यौन शोषण किया. महिला ने उदयपुर के आईजी सत्यवीर सिंह को लिखित शिकायत की. इसके बाद सुखेर थाने में एफआईआर दर्ज की गई. वहीं, विधायक के खिलाफ दुष्कर्म का मामला होने की वजह से अब इस मामले की जांच सीबीसीआईडी को सौंपी गई है.

महिला ने शिकायत में बताया कि करीब 3 साल पहले उसकी उदयपुर में एक कार्यक्रम के दौरान विधायक से मुलाकात हुई थी. इसके कुछ वक्त बाद मेलजोल बढ़ गई. महिला ने आरोप लगाया कि कुछ दिनों बाद ही प्रताप लाल ने मुझे शादी का वादा किया और उदयपुर और नीमच में कई बार मेरे साथ संबंध बनाए. 3 साल बीत जाने के बाद अब विधायक शादी के वादे से मुकर गया.

विधायक का मोबाइल बंद

उदयपुर एसपी राजीव पचार ने बताया कि गुरुवार को महिला ने शिकायत दी थी. उसके आधार पर केस दर्ज कर लिया. महिला विवाहित है और नीमच में रहती है. विधायक के खिलाफ केस होने की वजह से जांच सीबीसीआईडी को सौंपी गई है. वहीं, इस घटना के बाद से ही विधायक प्रताप लाल का मोबाइल फोन बंद है. उनके करीबियों ने बताया कि विधानसभा की कार्यवाही की तैयारियों के सिलसिले में विधायक जयपुर गए हुए हैं.

वसुंधरा राजे खेमे के माने जाते हैं प्रताप लाल

विधायक प्रताप लाल गोगुंदा सीट से दूसरी बार बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीत विधानसभा पहुंचे हैं. प्रताप लाल ने दोनों ही बार कांग्रेस के कद्दावर नेता मांगीलाल गरासिया को चुनाव में शिकस्त दी. इससे पहले प्रताप लाल अपने पैतृक गांव दादिया में दो बार सरपंच भी रह चुके हैं. प्रताप लाल गमेती पूर्व मुख्यमंत्री राजे के खेमे के माने जाते हैं. प्रताप लाल के परिवार में पत्नी प्रतापी बाई, 4 बेटियां और 1 बेटा है.