दिल्ली, यूपी और उत्तराखंड को छोड़कर शेष भारत में 6 फरवरी को चक्का जाम!

कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसानों ने शनिवार, 6 फरवरी 2021 को चक्का जाम का आह्वान किया है. किसान यूनियन का कहना है कि दिल्ली, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड को छोड़कर शेष तमाम राजमार्गों पर चक्का किया जाएगा.

खबर है कि किसान नेता दर्शनपाल सिंह ने कहा है कि हम कल दिल्ली में चक्का जाम नहीं कर रहे हैं. हम सभी बार्डरों पर शांतिपूर्ण तरह से बैठे रहेंगे. हम दिल्ली के अलावा पूरे देश में राष्ट्रीय और राज्य हाईवे बंद करेंगे. किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि यूपी और उत्तराखंड में भी कल चक्का जाम नहीं होगा.

शत्रुघ्न सिन्हा बोले.... भय, दबाव या घबराहट में सरकार का समर्थन कर रहे कुछ कलाकार!

किसान आंदोलन को लेकर पॉप सिंगर रिहाना और पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग के ट्वीट के बढ़ते विवाद के बीच कांग्रेस नेता और बॉलीवुड अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि कृषि कानून सिर्फ देश का मामला नहीं रहा है, इसकी पूरी दुनिया में चर्चा हो रही है.

खबर है कि पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए सिन्हा ने कहा कि मोदी खुद अमेरिका जाकर अबकी बार ट्रंप सरकार कार्यक्रम किया था. अगर पीएम कहते हैं कि पूरी दुनिया ग्लोबल कम्युनिटी बन चुकी हैं, तो इसमें गलत क्या है. अगर कोई सिर्फ ट्वीट कर समर्थन करता है, तो इसमें विवाद क्यों है. रिहाना ने यही कहा है कि इस मुद्दे की चर्चा क्यों नहीं हो रही है. 70 दिनों से किसान कड़ाके की ठंड में आंदोलन कर रहा है, तो इसमें संप्रभुता की बात कहां आती है. यही नहीं, बॉलीवुड स्टार्स और प्लेयर्स के बयानों पर सिन्हा का कहना है कि- भय, दबाव, जोर या घबराहट की वजह से लोग बयान देते हैं. अगर ये लोग पहले बोलते तो अच्छा होता. ये राग दरबारी लोग हैं. कल दूसरी सरकार भी आ सकती है!

जहां पुलिस ने लगाई थीं कीलें, वहां राकेश टिकैत ने रोपे फूल के पौधे!

गणतंत्र दिवस के घटनाक्रम के बाद किसान आंदोलन का केंद्र बनकर उभरे गाजीपुर बॉर्डर पर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने सरकारी कीलों का जवाब फूलों से दिया है. राकेश टिकैत का कहना है कि जहां किसानों को रोकने के लिए सरकार ने कीलें लगवाई थीं, वहां हम फूल के पौधे लगा रहे हैं, जिसके लिए दो डंपर मिट्टी मंगाई गई है!

जम्मू-कश्मीर में डेढ़ साल बाद 4जी इंटरनेट बहाल, अनुच्छेद 370 हटने के बाद लगी थी रोक!

जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को 5 अगस्त 2019 को हटाने के बाद 4जी इंटरनेट पर रोक लगाई गई थी, अब डेढ़ साल बाद 4जी इंटरनेट बहाल की जा रही है. जम्मू-कश्मीर प्रशासन के प्रवक्ता रोहित कंसल के हवाले से खबर है कि पूरे जम्मू-कश्मीर में इंटरनेट सेवा बहाल की जा रही है.

कई राज्यों में खुलेंगे स्कूल!

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश के बाद उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा विभाग ने राज्य में कक्षा छह से आठ तक के स्कूलों को 10 फरवरी 2021 से खोलने का ऐलान कर दिया है.

इसके अलावा कक्षा एक से पांच तक के स्कूल 1 मार्च से खुलेंगे.

उल्लेखनीय है कि कुछ समय पहले सीएम ने केंद्र सरकार की गाइडलाइन के अनुसार स्कूलों में कक्षा छह से आठ तक की पढ़ाई फिर शुरू कराने पर विचार करने को कहा था.

उधर, खबर है कि 10वीं और 12वीं के बाद दिल्ली में सरकारी और प्राइवेट स्कूल आज से 9वीं और 11वीं क्लास के लिए भी खुल गए हैं, जिसके नतीजे में बच्चे उत्साह के साथ स्कूल पहुंचे और स्कूलों में चहल-पहल बढ़ गई है!

सोना के दाम में कमी, चांदी में मामूली बढ़ोतरी!

सोने के दाम में लगातार पांचवें दिन भी गिरावट जारी रही.

खबर हे कि शुक्रवार को राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोने का भाव 163 रुपये घटकर 46,738 रुपये प्रति दस ग्राम हो गया, जबकि चांदी के दाम में थोड़ी तेजी रही और यह 66,953 रुपये प्रति किलो से 530 रुपये बढ़कर 67,483 रुपये प्रति किलो हो गई.

रिलीज से पहले आरआरआर तोड़ेगी बाहुबली का रिकार्ड? थिएट्रिकल राइट्स के मिले 348 करोड़!

आरआरआर फिल्म अपनी घोषणा के बाद से ही सुर्खियों में है. यह फिल्म 10 भाषाओं में रिलीज होगी और इसकी रिलीज डेट के ऐलान के बाद से केवल 5 भाषाओं के थिएट्रिकल राइट्स के लिए अब तक 348 करोड़ से अधिक का ऑफर मिला है.

खबर है कि अक्टूबर में रिलीज करने के लिए तैयार, आरआरआर को तमिल, तेलुगु, कन्नड़ और मलयालम के थिएट्रिकल राइट्स के लिए कुल मिलाकर 348 करोड़ रुपये का ऑफर मिला है.

आरआरआर एक पीरियड एक्शन फिल्म है, जो प्रसिद्ध स्वतंत्रता सेनानियों कोमाराम भीम और अल्लूरी सीतारामाराजू के युवाकाल का एक काल्पनिक वर्णन है. यह फिल्म 13 अक्टूबर, 2021 में दशहरे के मौके पर दुनिया भर में रिलीज होगी.

आईपीएल 2021 के आक्शन में 1097 खिलाड़ियों पर लगेगी बोली!

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन के लिए 18 फरवरी 2021 को आईपीएल का ऑक्शन होना है, इस ऑक्शन में कुल 1097 खिलाड़ी शामिल होंगे. आईपीएल ने अपने ट्विटर हैंडल पर यह जानकारी दी है. 

अभिमनोजः जनता की मत सुनो, सुब्रमण्यम स्वामी की ही सुन लो मोदीजी!

https://palpalindia.com/2021/02/05/delhi-Petrol-price-listen-to-public-Subramanian-Swamy-listen-to-Modi-news-in-hindi.html