पलपल संवाददाता, जबलपुर. मध्यप्रदेश के जबलपुर स्थित रांझी क्षेत्र में करीब 33 वर्षो से प्रताडि़त महिला तुलसाबाई ने घर में ही फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने मर्ग कायम जांच की तो तुलसाबाई को पति, जेठ व जेठानी प्रताडि़त करते रहे, जिसके चलते उसने आत्महत्या की है. पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर तीनों को हिरासत में ले लिया है.

पुलिस के अनुसार रांझी क्षेत्र में रहने वाली तुलसाबाई उम्र 55 वर्ष की करीब 33 साल पहले हरिनारायण चौधरी नामक व्यक्ति से शादी हुई थी, शादी के बाद से ही पति हरिनारायण, जेठ सूरज व जेठानी उषा चौधरी द्वारा घरेलू बातों को लेकर आए दिन प्रताडि़त किया जाने लगा, प्रताडऩा का यह सिलसिला पिछले महीने तक जारी रहा, 6 जनवरी को तुलसाबाई ने अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली, काफी देर तक जब महिला कमरे से बाहर नहीं आई तो परिजन चितिंत हो गए, जिन्होने किसी तरह दरवाजा खोलकर देखा तो स्तब्ध रह गए, तुलसाबाई फांसी के फंदे पर झूल रही है. 

घटना की खबर मिलते ही पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए, जिन्होने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर मर्ग कायम कर जांच शुरु कर दी, जांच के दौरान यह तथ्य सामने आए कि तुलसाबाई ने ससुराल वालों की प्रताडऩा से परेशान होकर आत्महत्या की है. पुलिस ने पति, जेठ व जेठानी के खिलाफ एक महीने बाद आज प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया.