नीति गोपेंद्र भट्ट. केरल के मुख्य सचिव डॉ विश्वास मेहता को केरल राज्य के अगले मुख्य सूचना आयुक्त (सीआईसी) के रूप में चुना गया है. वह विंसन एम पॉल की जगह लेंगे, जिन्होंने नवंबर, 2020 में अपना कार्यकाल पूरा किया था.
केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन, कानून मंत्री ए के बालन और विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला के पैनल ने गुरुवार को ऑनलाइन बैठक की और वर्तमान मुख्य सचिव डॉ विश्वास मेहता को सीआईसी बनाने का फैसला किया. समिति की बहुमत की सिफारिश के आधार पर,अब केरल के राज्यपाल डॉ विश्वास मेहता को औपचारिक रूप से नए सीआईसी की नियुक्ति के आदेश जारी करेगे.
डॉ.मेहता 28 फरवरी को केरल के मुख्य सचिव पद से सेवानिवृत्त होंगे, उन्हें मार्च में सीआईसी के रूप में शपथ दिलाई जाएगी उनका नया कार्यभार पद भार ग्रहण करने की तिथि से तीन साल की अवधि के लिए रहेगा.
डॉ. विश्वास मेहता भारतीय प्रशासनिक सेवा  के 1986 बैच के केरल केडर के अधिकारी है, उन्हें पिछले साल पहली जून को केरल राज्य के मुख्य सचिव के रूप में नियुक्त किया गया था. अपने वर्तमान कार्यभार से पहले, डॉ मेहता ने राज्य की विभिन्न महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया वे केरल के अतिरिक्त मुख्य सचिव,गृह, सतर्कता, जल संसाधन, आवास, राजस्व, प्रमुख सचिव सामान्य प्रशासन विभाग,सचिव, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण सहित विभिन्न पदों पर अपनी  सेवाएं  दी. वे नई दिल्ली में केरल हाउस में रेजिडेंट कमिश्नर भी रहें.
उल्लेखनीय है कि डॉ. विश्वास मेहता दक्षिणी राजस्थान के उदयपुर संभाग के ऐतिहासिक नगर डूंगरपुर के मूल निवासी है प्रारम्भिक शिक्षा के बाद उन्होंने पंजाब विश्वविद्ध्यालय चंडीगढ़ से जियोलॉजी में पोस्ट-ग्रेजुएशन की, जहाँ उनके पिता डॉ. पी.के. मेहता चंडीगढ़ विश्वविद्यालय में भूविज्ञान में प्रोफेसर और विभागाध्यक्ष के रूप में काम करते थे, डॉ. विश्वास मेहता ने मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय, उदयपुर से अपनी पीएचडी पूरी की, जहाँ वे पश्चिम क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र निदेशक के रूप में तैनात थे.
डॉ. विश्वास मेहता भारतीय प्रशासनिक सेवा  के 1986 बैच के केरल केदार के अधिकारी है, उन्हें पिछले साल पहली जून को केरल राज्य के मुख्य सचिव के रूप में नियुक्त किया गया था. अपने वर्तमान कार्यभार से पहले, डॉ मेहता ने राज्य की विभिन्न महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया वे केरल के अतिरिक्त मुख्य सचिव,गृह, सतर्कता, जल संसाधन, आवास, राजस्व, प्रमुख सचिव सामान्य प्रशासन विभाग , सचिव, स्वास्थ्य और परिवार कल्याण सहित विभिन्न पदों पर अपनी  सेवाएं  दी . वे नई दिल्ली में केरल हाउस में रेजिडेंट कमिश्नर भी रहें.
उल्लेखनीय है कि डॉ. विश्वास मेहता दक्षिणी राजस्थान के उदयपुर संभाग के ऐतिहासिक नगर डूंगरपुर के मूल निवासी है प्रारम्भिक शिक्षा के बाद उन्होंने पंजाब विश्वविद्ध्यालय चंडीगढ़ से जियोलॉजी में पोस्ट-ग्रेजुएशन की जहाँ उनके पिता डॉ पी के मेहता चंडीगढ़ विश्वविद्यालय में भूविज्ञान में प्रोफेसर और विभागाध्यक्ष के रूप में काम करते थे, डॉ. विश्वास मेहता  ने मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय, उदयपुर से अपनी पीएचडी पूरी की, जहाँ वे पश्चिम क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र निदेशक के रूप में तैनात थे.
परिवारवाद के नियम पर पीएम मोदी की भतीजी सोनल को नहीं दिया टिकट, भाई प्रह्लाद ने शाह पर ही प्रश्नचिन्ह लगाया था?  
https://palpalindia.com/2021/02/05/politics-Familyism-rules-PM-Modi-niece-Sonal-tickets-Prahlad-Shah-question-mark-news-in-hindi.html