नैरोबी (केन्या). हर कोई इस खबर को पढ़कर हैरान होगा, माजरा ही ऐसा है. एक 16 साल के लड़के ने प्लेन के लैंडिंग गियर में छिपकर आठ हजार किलोमीटर का सफर तय कर लिया. वह नैरोबी से नीदरलैंड्स पहुंच गया. इस वक्त वह नीदरलैंड्स के मास्ट्रिच्ट शहर के एक अस्पताल में भर्ती है. उसके जिंदा रहने पर हर कोई हैरान है. लड़के का नाम नहीं बताया गया है. इतना बताया जा रहा है कि वह सकुशल है.

बुधवार को केन्या के नैरोबी से कार्गो फलाइट ने टेकऑफ किया. इसी दौरान पता ही नहीं चला कि एक 16 साल का कीनियाई लड़का इसके लैंडिंग गियर में छिप गया. फ्लाइट टर्की और ब्रिटेन के रास्ते से नीदरलैंड्स पहुंची. इस दौरान टर्की व ब्रिटेन में प्लेन रुका भी. प्लेन शुक्रवार दोपहर नीदरलैंड्स के मास्ट्रिच्ट एयरपोर्ट पहुंचा.

जब इंजीनियर्स ने प्लेन चेक किया तो लैंडिंग गियर में लड़का दिखाई दिया. उसके बाद उसे बाहर निकालकर अस्पताल ले जाया गया. डॉक्टर हैरान है कि लड़का जिंदा कैसे बच गया. क्योंकि फ्लाइट ज्यादातर वक्त 38 हजार फीट की ऊंचाई पर थी. इस ऊंचाई पर ऑक्सीजन लेवल बेहद कम होता है. ऐसे में जिंदा रहना नामुमकिन ही होता है. एक बात और, जब एयरक्राफ्ट लैंड करता है तो व्हील्स खुलते हैं. कोई छिपा भी हो तो जमीन पर गिरकर मर सकता है. इसके साथ तो यह भी नहीं हुआ. लड़का केन्या में अपनी फैमिली से बातचीत करना चाहता है.